केंद्रीय मंत्री की सुरक्षा में चूक! पशुपति कुमार पारस के काफिले पर फेंका गया मोबिल ऑयल, कपड़ों पर भी पड़े छीटें

लोजपा संस्थापक के पुत्र चिराग पासवान द्वारा आर्शीवाद यात्रा के तहत हाल में हाजीपुर का दौरा करने पर कटाक्ष करते हुए पारस ने कहा ,‘‘ वह अपने संसदीय क्षेत्र जमुई की जनता द्वारा ‘रिजेक्ट’ कर दिए जाने के बाद हाजीपुर में ‘खाक छान’ रहे हैं।’’

pashupati kumar paras, ljp, india news बिहार में पशुपति कुमार पारस। (फाइल फोटोः paras.ljp/FB)

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस के काफिले पर उनके संसदीय क्षेत्र हाजीपुर में सोमवार (23 अगस्त, 2021) को असामाजिक तत्वों ने मोबिल ऑयल फेंका, जिसके छींटे मंत्री के कपडे़ पर भी पड़ गए।

हालांकि, पशुपति पारस ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान मोबिल (वाहनों के इंजन में इस्तेमाल तेल) उन पर पड़ने से इन्कार किया, पर मोबिल ऑयल के छींटे उनके कपडों पर देखे गए। मंत्री ने इसे पुलिस और प्रशासन की विफलता बताया। कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों ने उपद्रव करने की कोशिश की।

हाजीपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राघव दयाल ने बताया मंत्री के काफिले में 40 वर्ष की एक महिला (जिसके हाथ में लोजपा का झंडा था) ने एक थैले में मोबिल की बोतल रखी थी, जिसे पकड़ लिया गया। उन्होंने बताया कि काफिला में उपद्रव करने वाले पांच लोगों की पहचान कर ली गई है, जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पारस केंद्रीय मंत्री बनने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र हाजीपुर एक अभिनंदन समारोह में शामिल होने आए थे। पारस ने समारोह में शामिल होने के बाद स्थानीय परिसदन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान खुद को लोजपा के संस्थापक दिवंगत रामविलास पासवान का वास्तविक राजनीतिक उत्तराधिकारी होने का दावा किया।

लोजपा संस्थापक के पुत्र चिराग पासवान द्वारा आर्शीवाद यात्रा के तहत हाल में हाजीपुर का दौरा करने पर कटाक्ष करते हुए पारस ने कहा,‘‘वह अपने संसदीय क्षेत्र जमुई की जनता द्वारा ‘रिजेक्ट’ कर दिए जाने के बाद हाजीपुर में ‘खाक छान’ रहे हैं।’’

हाल में हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में मंत्री बनाए गए पारस ने लोजपा के चार अन्य सांसदों के समर्थन से दिवंगत रामविलास पासवान के पुत्र और अपने भतीजे चिराग को अपदस्थ कर लोकसभा में पार्टी नेता और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए थे।

इससे पहले, सोमवार दोपहर पारस पटना हवाई अड्डे पहुंचे जहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर पारस गुट में शामिल पार्टी के सासंद प्रिंस राज, महबूब अली कैसर, वीणा देवी, चन्दन सिंह और पूर्व सासंद सूरजभान सिंह सहित पार्टी के कई अन्य नेता मौजूद रहे।