केपी मौर्य के मथुरा वाले बयान पर बोले संजय सिंह, लोगों ने पेट काटकर राम मंदिर के लिए चंदा दिया, ये कर रहे चोरी

मौर्य ने विपक्ष पर निशाना साधा कि जो लोग राम मंदिर निर्माण का विरोध कर रहे थे अब वे ही लोग राम मंदिर में माथा टेक रहे हैं।

Mathura Temple, KP Maurya आम आदमी पार्टी के नेता और राज्य सभा सांसद संजय सिंह। (इंडियन एक्सप्रेस फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बयान “अयोध्या, काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है मथुरा की तैयारी है” पर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि जिस देश में लोगों ने आस्थावश राम मंदिर के लिए पेट काटकर चंदा दिया उस चंदे की ये भाजपा के लोग और मंदिर निर्माण संगठन वाले चोरी कर रहे हैं।

मौर्य ने कहा कि भाजपा के लिए मंदिर कोई चुनावी एजेंडा नहीं रहा है, मंदिर हम सबका आस्था का विषय है न कि चुनाव का। मौर्य ने विपक्ष पर निशाना साधा कि जो लोग राम मंदिर निर्माण का विरोध कर रहे थे अब वे ही लोग राम मंदिर में माथा टेक रहे हैं। मौर्य ने ये भी कहा कि आने वाले दिनों में अयोध्या और काशी की तर्ज पर ही मथुरा में भी भव्य मंदिर का निर्माण होगा।

मौर्य के इन बयानों पर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने पलटवार किया कि भाजपा ने भगवान को भी चुनाव की दृष्टि से ही देखने का काम किया है। इन्हें साढ़े चार साल तक मथुरा,काशी की याद नहीं आई मगर अब चुंकी प्रदेश में चुनाव हैं तो इन्हें मंदिर याद आने लगते हैं।

सिंह ने कहा कि लोगों ने अपना पेट काटकर राम मंदिर के लिए चंदा दिया है मगर भाजपा और मंदिर निर्माण संगठन के लोग चंदे की चोरी कर रहे हैं। इन्हें तो अयोध्या, काशी और मथुरा पर बोलने का हक नही है।

सिंह ने कहा कि भाजपा पांच मिनट के अंदर दो करोड़ की जमीन साढ़े अठारह करोड़ में ख़रीदती है। इतना बड़ा घोटाला मंदिर निर्माण के लिए शर्म का विषय है। इन्हें तो मंदिर बनाने से कोई मतलब ही नही है, आज तक ये लोग प्रभु राम के मंदिर की नीव भी नहीं रख पाए हैं। और जब-जब चुनाव आता है ये मंदिर- मस्जिद करने लगते हैं। ये आस्था के नाम पर राजनीति करने वाले लोग हैं।

वहीं भाजपा के एक नेता ने कहा कि हमने मथुरा में पहले ही मास मदिरा की दुकानों को बंद कराने का काम किया है। और अब समय है कि अयोध्या और काशी के तर्ज पर ही प्रभु श्री कृष्ण का भव्य मंदिर निर्माण होगा।