कॉलगर्ल के साथ भाग निकले थे अमेरिकी राष्ट्रपति के बेटे, जो बाइडेन को भरनी पड़ी बड़ी रक़म

हंटर ने रूसी मूल की ‘याना’ नाम की महिला को अपना परिचय ‘रोब’ के तौर पर दिया। महिला उनके घर पर भी आती थीं। वे दोनों साथ में वोदका पीते थे और कई बार इसका वीडियो भी बनाए।

2016 में वाशिंगटन में एक कार्यक्रम में अपने पिता के साथ हंटर बिडेन। (Photograph Source : Teresa Kroeger/Getty Images)

दुनिया में सबसे शक्तिशाली राजनेता अमेरिका के राष्ट्रपति का परिवार और रहन-सहन कैसा होता है, यह जानने की उत्सुकता सबकी होती है। राष्ट्रपति जो बाइडेन की अपनी पहचान भले ही एक अच्छे राजनेता की है, लेकिन उनके छोटे बेटे हंटर बाइडेन को लोग रंगीला और अय्याशी स्वभाव वाला ही मानते हैं। कुछ समय पहले उनके लैपटॉप से लीक हुए उनके ई-मेल और मोबाइल के एसएमएस से पता चला था कि उनके संबंध कई महिलाओं और कॉल गर्ल्स से रहे हैं। इसकी वजह से कई बार परिवार को शर्मिंदगी भी उठानी पड़ी थी। इसके चलते एक-दो बार वे कर्ज में भी डूब गए थे और उनके खिलाफ फेडरल इन्वेस्टिगेशन भी शुरू हो गई थी। न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक मई 2018 में जो बाइडेन के बेटे राबर्ट हंटर बाइडेन 24 वर्षीय काल गर्ल के साथ कुछ दिन बाहर बिताए थे। इसकी वजह से उनके पिता को $ 25,000 (₹18 लाख से अधिक) की कीमत चुकानी पड़ी थी।

यह घटना हंटर के लॉस एंजिल्स में चेटो मारमोंट में रहने के दौरान हुई थी। पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक हंटर ने रूसी मूल की ‘याना’ नाम की महिला को अपना परिचय ‘रोब’ के तौर पर दिया। पोस्ट में दावा किया गया है कि महिला उनके घर पर भी आती थीं। वे दोनों साथ में वोदका पीते थे और कई बार इसका वीडियो भी बनाए।

कुछ दिनों तक इस तरह रहने के बाद जब याना ने उनसे $8,000 (₹5 लाख से अधिक) का भुगतान करने के लिए कहा तो हंटर का कोई भी डेबिट कार्ड काम नहीं कर रहा था। रिपोर्ट में कहा गया है कई बार प्रयास के बाद भी जब वे असफल रहे तो अंततः एक अलग कार्ड ले भुगतान कर सके।

बाद में पता चला कि हंटर के जो डेबिट कार्ड काम नहीं कर रहे हैं, वास्तव में उसके पैसे गलती से दूसरे एकाउंट में चले गए हैं। हंटर के ई-मेल्स और एसएमएस के पता चला कि उन्हें एक पूर्व गुप्त सेवा विशेष एजेंट रॉबर्ट सैवेज III मैसेज किया था कि “सेल्टिक के खाते” से उनके पैसों का लेन-देन किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, 2009-2017 तक उपराष्ट्रपति रहने के दौरान, “सेल्टिक” जो बाइडेन का सीक्रेट सर्विस कोड नाम था। हालांकि ये पैसे बाद में हंटर के एकाउंट में वापस आ गए थे।

इस बीच 12 जून को, गुलनोरा नाम की एक महिला, जो काल गर्ल याना की नियोक्ता थी और एमराल्ड फैंटेसी गर्ल्स के लिए पंजीकृत एजेंट रही है, ने हंटर को यह कहते हुए टेक्स्ट किया कि वह अपने बैंक खाते में समस्याओं के कारण शेष $5,000 को स्थानांतरित नहीं कर पा रही है। इन सबके अलावा भी हंटर के कई ऐसे किस्से हैं, जिनसे उनके जीवन की भोग-विलासिता के बारे में पता चलता है।