कोराना की चपेट में फ्रांस, अस्पतालों में बढ़ी कोविड-19 मरीजों की संख्या, लागू हो सकती है नई गाइडलाइन

नीस: दुनिया भर में एक बार फिर से कोरोना का संक्रमण तेजी से अपने पैर पसार है. इसी क्रम में फ्रांस फिर से कोरोना की चपेट में है. कोविड के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. फ्रांस में पर्यटन क्षेत्र दोबारा गति पकड़ रहा है और इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या भी बढ़ रही है.

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए र फ्रांसीसी अधिकारी लोगों से फिर से मास्क पहनने की अनुशंसा कर रहे हैं, लेकिन पाबंदियों की समीक्षा नहीं कर रहे हैं ताकि पर्यटक भयभीत नहीं हो.

सरकारी की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों की मानें तो फ्रांस में गत सप्ताह में कोविड-19 की वजह से अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ रही है और प्रतिदिन लगभग एक हजार संक्रमित भर्ती हो रहे हैं. तेजी से बढ़ते संक्रमण ने एक बार फिर से लोगों की चिंताएं बढ़ा दी हैं.

‘अवर वर्ल्ड इन डाटा’ के आकलन के मुताबिक यूरोप और अमेरिका में संक्रमण बढ़ रहा है लेकिन फ्रांस में संक्रमितों और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों का अनुपात अधिक है.

फ्रांसीसी सरकार की प्रवक्ता ओलिविया ग्रेगोइरे ने कहा है कि राष्ट्रीय नियमों को फिर से लागू करने की कोई योजना नहीं है जिनके तहत कई गतिविधियों को सीमित किया जाता है.

Tags: Corona Cases, Covid-19 Crisis, France, World news in hindi

FIRST PUBLISHED : July 02, 2022, 23:15 IST