कोरोनाः NSUI ने दिल्ली पुलिस को शिकायत देकर कहा- अभूतपूर्व संकट में अमित शाह लापता, तलाश करे पुलिस

कांग्रेस की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया के महासचिव नागेश करिअप्पा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ दिल्ली पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

bjp, amit shah

कांग्रेस की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया के महासचिव नागेश करिअप्पा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ दिल्ली पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि राजनेता राष्ट्र की सेवा करने के लिए होते हैं और देश के लोगों की देखभाल करते हैं और संकट की स्थिति होने पर भागते नहीं हैं।

एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता लोकेश चुग ने दावा किया कि रिपोर्ट दर्ज करने के बाद, दिल्ली पुलिस एनएसयूआई कार्यालय में करिअप्पा से पूछताछ करने आई थी। उन्होंने कहा, “2013 तक, राजनेता नागरिकों के प्रति जिम्मेदार थे लेकिन उसके बाद, भाजपा सरकार सत्ता में आई और चीजें पूरी तरह से बदल गई हैं। अब प्रधानमंत्री के बाद सरकार में दूसरा सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति महामारी के दौरान गायब है। ”

उन्होंने कहा, “हम सभी इस विनाशकारी महामारी से पीड़ित हैं और हमें अपने नागरिकों का समर्थन करने और उनके कार्यों के लिए जवाबदेह होने के लिए एक सरकार की आवश्यकता है। वर्तमान सरकार ऐसा करने में विफल रही है और इस प्रकार, एनएसयूआई ने एक गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई है। ”

गौरतलब है कि समाचार एजेंसी पीटीआई ने सरकारी सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 और 20 मई को दो बैठकों के दौरान कोविड -19 से सबसे अधिक प्रभावित 100 जिलों के जिलाधिकारियों से बातचीत करेंगे। शीर्ष जिला स्तरीय प्रशासनिक अधिकारियों के साथ यह अपनी तरह की पहली बैठक होगी।

इस बीच भारत में बुधवार को कोरोना वायरस के 3.62 लाख मामले दर्ज किए गए। महाराष्ट्र में मामलों की गिनती लगातार चौथे दिन 50,000 से अधिक रही, जबकि केरल और तमिलनाडु में क्रमशः 43,000 और 30,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए।

देश में बुधवार को 4,120 लोगों की मौत हुई। महाराष्ट्र में 843 और कर्नाटक में 517 ने जान गंवाई। देश में इस समय सक्रिय मामले बढ़कर 37.10 लाख हो गए हैं।

भारत में इस समय कोविड -19 की दूसरी लहर चल रही है। द इंडियन एक्सप्रेस द्वारा विश्लेषण किए गए रिकॉर्ड में टीका असमानता का एक पैटर्न दिखाया दिया है। जिसमें 18-44 आयु वर्ग में 85 प्रतिशत खुराक सिर्फ 7 राज्यों को दी गई हैं।

हरियाणा गुरुवार को उन राज्यों की सूची में शामिल हो गया, जिन्होंने कोविड टीके विदेश से मंगाए हैं। इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और दिल्ली पहले से शामिल हैं।