कोरोना के चलते भारत के बजाय UAE में हो सकता है T20 वर्ल्ड कप का आयोजन, BCCI का बड़ा बयान

कोरोना के संक्रमण को देखते हुए भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) वर्ल्ड कप का योजन संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) में कर सकता है। इस बात की जानकारी BCCI के एक अधिकारी ने दी है।

icc t20 world cup 2021 venues,world t20,t20 world cup,t20 world cup india,india world cup,icc news,t20 world cup 2021,bcci,india covid 19 cases

भारत में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। रोजाना यहां लाखों की संख्या में लोग संक्रमित पाये जा रहे हैं। इसके चलते भारत में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से कई विदेश खिलाड़ी अपना नाम वापस ले चुके हैं। अब इसका असर इस साल अक्‍टूबर में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप पर भी दिखने लगा है।

कोरोना के संक्रमण को देखते हुए भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) वर्ल्ड कप का योजन संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) में कर सकता है। इस बात की जानकारी BCCI के एक अधिकारी ने दी है। बीसीसीआई के जीएम और विश्व कप टूर्नामेंट के निदेशक धीरज मल्होत्रा ने कहा “यह कहना जल्दबाजी होगी कि क्या होगा, लेकिन आकस्मिक योजना यह है कि इसे यूएई में आयोजित किया जा सकता है। लेकिन इसके आयोजन का अधिकार बीसीसीआई के पास ही रहेगा।

धीरज मल्‍होत्रा ने कहा, मुझे हाल ही में टूर्नामेंट के डायरेक्‍टर्स के पैनल में शामिल किया गया है और मैं टी20 वर्ल्‍ड कप के भारत में आयोजन को लेकर जो कुछ भी संभव है वो कर रहा हूं। बता दें कि धीरज मल्‍होत्रा बीसीसीआई में गेम डेवलपमेंट के महासचिव हैं।

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर आने से पहले बीसीसीआई ने मुंबई, नई दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद, धर्मशाला, अहमदाबाद और लखनऊ को वर्ल्ड कप की महबानी करने के लिए शॉर्ट लिस्ट किया था।

इससे पहले टी20 वर्ल्‍ड कप का आयोजन पिछले साल अक्‍टूबर में ऑस्‍ट्रेलिया में किया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस से बिगड़े हालात के बाद इसे स्‍थगित करने का फैसला किया गया। बता दें कि कोरोना के डर के चलते अब तक चार विदेशी खिलाड़ी आईपीएल से नाम वापस ले चुके हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एडम जैम्‍पा व केन रिचर्डसन, राजस्‍थान रॉयल्‍स के एंड्रयू टाय और लियाम लिविंगस्‍टोन आईपीएल छोड़ अपने देश वापस लौट गए हैं।