कोरोना: मौत से जूझ रही मां के लिए वीडियो कॉल पर बेटे ने गाया गाना, सोशल मीडिया पर उमड़ा आंसुओं का सैलाब

डॉक्टर दीपशिखा ने अपने ट्वीट में लिखा कि आज शिफ्ट के आखिर में मैंने एक ऐसी महिला के बेटे को वीडियो कॉल की जो अपनी आखिरी सांसे गिन रही थी।

Corona, covid-19, social media

कोरोना महामारी ने इंसान को मजबूर कर दिया है। लोगों के आंखों के सामने अपनों की मौत हो रही है और इंसान देखता रह जा रहा है। भावुक कर देने वाला एक मामला कोलकाता से सामने आया है। डॉक्टर दीपशिखा ने कुछ ट्वीट शेयर कर पूरे मामले को बताया है। उन्होंने लिखा है कि किस तरह से अंतिम सांसें गिन रही एक महिला के बेटे ने वीडियो कॉल पर मां के लिए गाना गाया।

डॉक्टर दीपशिखा ने अपने ट्वीट में लिखा कि आज शिफ्ट के आखिर में मैंने एक ऐसी महिला के बेटे को वीडियो कॉल की जो अपनी आखिरी सांसे गिन रही थी। वीडियो कॉल में मरीज के बेटे ने अपनी मां के लिए कुछ गाना गाया। ‘तेरा मुझसे है पहले का नाता का कोई, यूं ही नहीं दिल लुभाता कोई।’ अपने ट्वीट में दीपशिखा ने लिखा कि मैं फोन लेकर उसे और उसकी मां को देखती खड़ी रही। नर्से आकर चुपचाप आसपास खड़ी हो गयी। वह गाना गाते-गाते फूटकर रो पड़ा। उसने मुझे धन्यवाद कहकर फोन रख दिया। इमरजेंसी वॉर्ड में ड्यूटी कर रहीं डॉक्टर दीपशिखा घोष ने बताया कि बेटे का नाम सोहम चटर्जी है और मां का नाम संघमित्रा चटर्जी है।

डॉक्टर दीपशिखा के ट्वीट पर सोशल मीडिया में लोगों का आंसुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। लोग अपने आप को भावुक होने से रोक नहीं पा रहे हैं। अली नाम के एक यूजर(@Ali_fidele) ने लिखा कि बस यह पढ़कर मेरी आंखें नम हो गईं, आप डॉक्टर बहुत बहादुर हैं, भगवान आपका भला करें।

प्राउड इंडियन नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि सभी ट्वीट को पढ़ने की मेरे में हिम्मत नहीं थी। फिर भी मैंने पढ़ा, मैं आप लोगों के दर्द और उनके परिवार वालों के बारे में कल्पना कर रहा हूं कि वो किस हालत में होंगे।

बता दें कि भारत में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 2.37 करोड़ हो गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3.62 लाख नए मामले दर्ज किए गए हैं।महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 2,58,317 हो गया है, पिछले 24 घंटे में 4,120 मौतें हुई हैं।