कोरोना, लॉकडाउनः FB पर #ResignModi के बाद टि्वटर पर #ModiMustResign ट्रेंड, लोग बोले- लोकतंत्र खतरे में, हम क्या बन गए?

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने ‘हैशटैग रिजाइनमोदी’ को बाधित कर दिया, जिसमें कोविड-19 महामारी से निपटने की सरकार के तरीके की आलोचना करते हुए पीएम से इस्तीफे की मांग की जा रही थी। घंटों बाद कंपनी ने गलती मानते हुए बहाल किया।

Social media, hashtag, covid, pandemic

देश में बदहाल होती कोरोना महामारी की स्थिति और लोगों की परेशानियों की वजह से कई लोगों ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के इस्तीफे और उनको हर हाल में इस्तीफा देना चाहिए के हैशटैग पर कमेंट और शेयर करके ट्रेड कराया। बृहस्पतिवार को फेसबुक पर #ResignModi और ट्विटर पर #ModiMustResign ट्रेंड करता रहा। हालांकि फेसबुक पर कुछ देर तक यह बाधित हो गया। बाद में फेसबुक ने साफ किया कि ऐसा गलती से हो गया।

प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों ने इसे जबर्दस्त ढंग से ट्रेंड कराया। लोग बोले- लोकतंत्र खतरे में है। हम क्या बन गए? देश में लॉकडाउन की स्थिति बन गई है। रोजगार खत्म हो गए हैं। महंगाई लगातार बढ़ रही है। अस्पतालों में इलाज नहीं मिल रहा है। ऑक्सीजन की कमी से लोग मर रहे हैं। अस्पतालों में न बेड है, न डॉक्टर हैं। हर तरफ अफरातफरी मची हुई है। लोगों ने अपने गुस्से को सोशल मीडिया पर इजहार किया।

उधर, सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने ‘हैशटैग रिजाइनमोदी’ को बाधित कर दिया जिसमें कोविड-19 महामारी से निपटने की सरकार के तरीके की आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री से इस्तीफे की मांग की जा रही थी। घंटों बाद इस हैशटैग को बहाल करते हुए कंपनी ने कहा कि उसने गलती से यह कदम उठाया था।