कोविड में हुआ मेरा फायदा, हर माह Youtube से चार लाख रुपए कमाता हूं- केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का खुलासा

मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक कार्यक्रम में कहा कि, कोरोना काल में लगे लॉकडाउन में उन्हें दो तरह के फायदे हुए। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अब वो हर महीने Youtube से 4 लाख रुपये की कमाई करते हैं।

nitin gadkari, corona vaccine, corona virus केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (एक्सप्रेस फोटो: प्रेम नाथ पांडेय )

वैसे तो कोरोना काल में देशभर में लगाए गए लॉकडाउन की वजह से तमाम छोटे-बड़े व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़ा। हालांकि लॉकडाउन में सभी का नुकसान हुआ हो, ऐसा नहीं है। मोदी सरकार में केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वो कोविड में अपने फायदे की बात कर रहे हैं। नितिन गडकरी इस वीडियो में कहते दिखाई दे रहे हैं कि कोविड काल के समय में वो हर महीने Youtube से चार लाख रुपये कमाते हैं।

दरअसल सामने आए वीडियो में नितिन गडकरी कोरोना काल में यूट्यूब पर किए गए अपने वीडियो कांफ्रेंस को लेकर जिक्र कर रहे थे। उन्होंने इसमें बताया कि Youtube पर वीडियो कांफ्रेंस का मुझे ऐसा फायदा मिला कि आज मुझे हर महीने Youtube से 4 लाख रुपये मिलते हैं।

वीडियो में नितिन गडकरी ने कहा कि, वीडियो कांफ्रेंस के चलते अमेरिका, जर्मनी, न्यूजीलैंड, कई जगह मुझे भाषण करने का मौका मिला। मैंने कभी सोचा नहीं था। आज मुझे हर महीने 4 लाख रुपये इसकी वजह से Youtube से मिलता है। उन्होंने आगे कहा कि, कभी-कभी किसी बात से कोई नई बात सीखने को मिलती है।

हर महीने 4 लाख रुपये की कमाई: बता दें कि नितिन गडकरी ने कोरोना काल में भी अपने कार्यशैली को लेकर चर्चा में बने रहे। वो लगातार अपने विभाग से जुड़े अधिकारियों की मीटिंग वीडियो कांफ्रेंसिंग से करते हैं। इस तरह का उनका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरता है। वहीं यूट्यूब से खुद की कमाई को लेकर नितिन गडकरी ने कहा कि, कोरोना काल में कुछ सीखने को भी मिला। उन्होंने कहा कि, मुझे देश के बाहर भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भाषण देने का मौका मिलता है, और इसकी वजह से आज हर महीने यूट्यूब से मुझे 4 लाख रुपये की कमाई होती है।

मुझे 2 फायदे हुए: वायरल हो रहे वीडियो में नितिन गडकरी कहते दिखाई दे रहे हैं कि, कोविड के चलते मुझे ये फायदा हुआ कि, मैं वीडियो कांफ्रेंसिंग के चलते बोलने लगा। उन्होंने कहा कि कोविड ने दो चीजें मुझे इस बार दीं, एक तो मैं अच्छा शेफ बन गया। मैं यूट्यूब पर देख-देखकर रोज नई चीजें बनाता। दूसरी चीज वीडियो कांफ्रेंस में बोलने के चलते दुनियाभर के कई देशों में बोलने का मौका मिला। ऐसे में मुझे फायदा भी हुआ।