क्या राहुल गांधी ने सच में कन्हैयालाल के हत्यारों को ‘बच्चा’ कहा? जानें वो विवाद, जिसमें फंस सकते हैं कई BJP नेता

राहुल गांधी ने कहा है कि देश को नफरत की आग में झोंक कर हाथ सेंकने वाली भाजपा-RSS का इतिहास पूरा हिंदुस्तान जानता है।

Rahul Gandhi मीडियाकर्मियों से बात करते हुए राहुल गांधी (फोटो- @ANI)

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से जुड़े एक वीडियो के बीजेपी के कुछ नेताओं द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किए जाने के बाद पार्टी हमलावर हो गई है। पार्टी ने कहा कि यह वीडियो ‘फर्जी खबर’ के रूप में फैलाया गया है और अगर भाजपा एवं उसके नेताओं ने इसके लिए माफी नहीं मांगी, तो उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, यह पूरा मामला एक न्यूज चैनल से संबंधित है। न्यूज चैनल ने एक वीडियो चलाया था, जिसमें दावा किया गया था कि राहुल गांधी ने उदयपुर के हत्यारों को ‘बच्चा’ कहा और उन्हें छोड़ देने की बात कही थी। कांग्रेस पार्टी की तरफ से कहा गया कि राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड स्थित उनके कार्यालय पर किए गए हमले के संदर्भ में पूर्व अध्यक्ष ने एक टिप्पणी की, जिसे चैनल ने उदयपुर की घटना से जोड़कर पेश किया। हालांकि, चैनल ने इस पर खेद व्यक्त किया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, सांसद सुब्रत पाठक, कमलेश सैनी समेत कुछ नेताओं ने इस वीडियो को शेयर किया था और राहुल गांधी पर निशाना साधा था। इस पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखा है और कहा कि वे (नड्डा) अपने नेताओं की तरफ से माफी मांगें। साथ ही कहा गया है कि अगर भाजपा नेताओं ने माफी नहीं मांगी तो कांग्रेस पार्टी उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करेगी।

rahu transit 2022, rahu gochar 2022

1 साल तक इन 3 राशि वालों को मिलेगा राहु ग्रह का विशेष आशीर्वाद, महा धनलाभ और तरक्की के प्रबल आसार

Udaipur Kanhaiya Lal death sentence need justice Kanhaiya Lal Wife beheaded BJP leader Nupur Sharma

अगर देश से प्यार है तो अपराधियों के नाम और धर्म लिखो, है दम? कन्हैया की हत्या पर इरफान पठान ने किया ट्वीट तो मिले ऐसे जवाब

पत्रकार सुधीर चौधरी ने ज़ी न्यूज़ से दिया इस्तीफा, पूर्व IAS बोले – अब 2000 के नोट में कौन खोजेगा चिप, लोगों ने दिया ऐसा जवाब

PM Modi| PM Modi Photo| AAP VS CONGRESS| AAP PM modi|

मोदी की गुगली ने सबको क्लीन बोल्ड कर दिया- एकनाथ शिंदे को सीएम बनाए जाने पर फिल्ममेकर का ट्वीट, एक्टर ने भी कसा तंज

राहुल गांधी ने क्या कहा था?: राहुल गांधी ने वायनाड स्थित उनके दफ्तर में तोड़फोड़ पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था, “यह मेरा दफ्तर है, और मेरे दफ्तर से भी पहले यह वायनाड के लोगों का दफ्तर है। जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। हिंसा से किसी समस्या का समाधान नहीं होता। जिन्होंने यह सब किया वो ‘बच्चे’ हैं, उन्होंने गैर-जिम्मेदाराना तरीके से काम किया, उसको लेकर मेरे अंदर कोई नाराजगी नहीं है, मेरी उनसे कोई दुश्मनी नहीं है।”

कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से राहुल गांधी का बयान शेयर किया गया है। साथ ही कहा गया है, “फेक न्यूज़ की बुनियाद पर भाजपाई हुकूमत अपनी ‘गोदी मीडिया’ के साथ मिलकर, राहुल गांधी जी को बदनाम करना चाहती है। उनकी छवि को खराब करने के लिए पहले भी हजारों-लाखों कोशिशें की जा चुकी हैं। लेकिन हर बार उन्हें मुंह की खानी पड़ी है।”

राहुल गांधी ने भी एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने कहा है, “दुष्प्रचार और झूठ ही भाजपा-RSS की नींव है। देश को नफ़रत की आग में झोंक कर हाथ सेंकने वाली भाजपा-RSS का इतिहास पूरा हिंदुस्तान जानता है। ये देशद्रोही चाहे जितना तोड़ने का काम कर लें, कांग्रेस उससे ज़्यादा भारत जोड़ने का काम करती रहेगी।”