क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलने पर उद्धव ठाकरे का तंज, बोले- अब एक भी मैच नहीं हारेंगे, नरेंद्र मोदी हो गया है स्टेडियम का नाम

सीएम ठाकरे ने कहा कि हम मोटेरा में अब कोई क्रिकेट मैच नहीं हारेंगे क्योंकि स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम कर दिया गया है।

shivsena, BJP

महाराष्ट्र विधानसभा में सीएम उद्धव ठाकरे ने विपक्षी बीजेपी पर जमकर हमला बोला। सीएम ठाकरे ने कहा कि हम मोटेरा में अब कोई क्रिकेट मैच नहीं हारेंगे क्योंकि स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम कर दिया गया है। हमने छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर हवाई अड्डे का नाम रखा लेकिन बीजेपी ने सरदार पटेल स्टेडियम का नाम बदल दिया। हमें बीजेपी से हिंदुत्व सीखने की जरूरत नहीं है।

सीएम ठाकरे ने कहा कि उन्हें इस बात की कोई परवाह नहीं है कि कोई उन्हें विलेन कहे। सीएम ने साफ किया कि बढ़ते कोरोना के मद्देनजर राज्य सरकार की लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है। ठाकरे ने कहा कि वे नहीं चाहते हैं कि गरीबों की रोजी रोटी पर असर पड़े। बीजेपी पर निशाना साधते हुए ठाकरे ने कहा, “हमने स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ा दिया है। मुझे परवाह नहीं है कि अगर कोई मुझे विलेन के रूप में देखता है। मैं अपने राज्य के लोगों की जिम्मेदारी लूंगा।”

ठाकरे ने कहा, “मैं अपने लोगों की जान जोखिम में नहीं डालूंगा। आपकी राजनीति से ज्यादा मुझे मेरे लोगों की जान प्यारी है। लोगों की जिंदगी के साथ खेलने वालों को हम जेल की सलाखों के पीछे भेजने से भी पीछे नहीं हटेंगे।”

अलग विदर्भ की मांग पर ठाकरे ने कहा, “मैं ऐसा होने नहीं दूंगा। आप उसे मुझसे काट नहीं सकते हैं। वह मेरी नानी की जगह है।” ठाकरे ने कहा कि सावरकर को लेकर मोदी सरकार बहुत प्यार दिखाती है। हमने वीर सावरकर को भारत रत्न देने के लिए दो बार पत्र लिखा लेकिन सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया।

सीएम उद्धव ने दोहराया कि वे औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजी नगर जरूर करेंगे। शिवसेना नेता ने कहा कि बीजेपी बिहार में इतनी मजबूर है कि उसे नीतीश कुमार की जरूरत पड़ रही है।

सदन में ठाकरे ने किसानों और चीन के मुद्दे पर भी बीजेपी को घेरा। ठाकरे ने कहा कि जो तैयारी केंद्र किसानों के खिलाफ दिखा रहा है वह चीन के खिलाफ दिखानी चाहिए थी।