कड़े प्रतिबंधों के बावजूद सिंगापुर में तेजी से बढ़े कोरोना केस, ऑस्ट्रेलिया में भी एक दिन में 50% का उछाल

सिंगापुर/कैनबरा. एक तरफ जहां भारत से हर दिन कोरोना केस (Covid-19 Case in India) तेजी से कम हो रहे हैं. वहीं, दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना अब तेजी से पैर पसारने लगा है. ताजा मामला सिंगापुर (Singapore) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) का है.

सिंगापुर में बीते एक हफ्ते में हर दिन एक हजार से ज्यादा केस मिल रहे हैं. वहीं, गुरुवार को करीब 1500 केस सामने आ गए. जिसके बाद सिंगापुर सरकार ने महामारी की रोकथाम के लिए अब 24 अक्टूबर तक कड़े प्रतिबंध जारी रखने का ऐलान किया है. हैरत वाली बात ये है कि सिंगापुर की तकरीबन 82% आबादी कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगा चुकी है.

मेलबर्न की हालत पस्त, एक दिन में 50% उछाल
ऐसा ही कुछ मामला ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर का है. यहां दो महीने लॉकडाउन लगा हुआ है. बावजूद उसके गुरुवार को 1438 केस सामने आ गए. विक्टोरिया प्रशासन ने एक दिन में इतने केस होने का जिम्मेदार कई हाउस पार्टियों को माना है.

लोग ऑस्ट्रेलियन रूल्स फुटबॉल ग्रैंड फिलाने टीवी पर देखते हुए पार्टियां कर रहे थे. इससे पहले बुधवार को 950 केस सामने आए, जिसके बाद गुरुवार को इसमें 50% का उछाल आया. प्रशासन के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के 2400 केस में 98% केस अकेले सिडनी और मेलबर्न से ही हैं.

सिंगापुर में फिर से कड़े प्रतिबंध
सिंगापुर के मंत्रियों ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 57 लाख की आबादी वाले देश में कोरोना के मामलों में उछाल ने हेल्थ सिस्टम पर दबाव डाला है. नए प्रतिबंध सोमवार से 24 अक्टूबर तक लागू रहेंगे. व्यापार मंत्री अैर सरकार की कोनोनावायरल टास्क फोर्स के सह-अध्यक्ष गेन किम योंग ने बताया कि सरकार के लिए प्रतिबंध लगाना कठिन फैसला है. इसका बिजनेस और लोगों पर बुरा प्रभाव पड़ेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.