गब्बर के आउट होने पर IPL में नहीं बिके बल्लेबाज ने संभाला मोर्चा, शाहरुख खान के बल्लेबाज ने की प्रीति जिंटा के गेंदबाज की धुनाई

Vijay Hazare Trophy 2020-21: दिल्ली की ओर से हिम्मत सिंह ने नाबाद 117 रन बनाए। उन्होंने 96 गेंद में 13 चौके और एक छक्का लगाया। नितीश 88 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 75 गेंद में 12 चौके और एक छक्का लगाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 183 रन की नाबाद साझेदारी की।

Preity Zinta Shah Rukh khan KKR Nitish Rana PK Ravi Bishnoi Delhi vs Rajasthan Vijay Hazare Trophy

Vijay Hazare Trophy: विजय हजारे ट्रॉफी में ग्रुप डी के राउंड 5 के मैच में दिल्ली ने एक मार्च को राजस्थान को 8 विकेट से हरा दिया। मैच में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज नितीश राणा और पंजाब किंग्स (पीके) के गेंदबाज रवि बिश्नोई आमने-सामने थे। IPL 2020 में धुरंधर बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचाने वाले रवि बिश्नोई कोई कमाल नहीं दिखा पाए।

वहीं, शाहरुख खान के सह-मालिकाना हक वाली केकेआर के स्टार बल्लेबाज नितीश राणा ने जमकर गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी। पंजाब किंग्स प्रीति जिंटा के सह-मालिकाना हक वाली टीम है। जयपुर (Jaipur) के जयपुरिया विद्यालय ग्राउंड (Jaipuria Vidyalaya Ground) में खेले गए मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। सिमरजीत सिंह (36 रन पर 4 विकेट) और प्रदीप सांगवान (62 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के आगे राजस्थान की पूरी टीम 48.2 ओवर में पवेलियन लौट गई।

हालांकि, मनिंदर सिंह और अर्जित गुप्ता की अर्धशतकीय पारियों के दम पर राजस्थान 294 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा। दिल्ली ने 44.4 ओवर में 2 विकेट पर 296 रन पर बना मैच अपने नाम कर लिया। राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने 21 रन के स्कोर पर ही पहला विकेट गंवा दिया था। इसके बाद विकेटकीपर और ओपनर मनिंदर सिंह ने शिवा चौहान के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी की।

शिवा के आउट होने के बाद मध्यक्रम फिर लड़खड़ा गया। राजस्थान ने एक समय 36 ओवर में 196 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद अर्जित गुप्ता ने समर्पित सिंह के साथ छठे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की। छठे विकेट के रूप में समर्पित पवेलियन लौटे। उनके आउट होने के बाद 16 गेंद के अंदर राजस्थान ने बाकी 4 विकेट गंवा दिए।

दिल्ली की शुरुआत ठीक हुई। ध्रुव शौरे और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की। ध्रुव 31 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनकी जगह आए हिम्मत सिंह (नाबाद 117 रन, 96 गेंद, 13 चौके, एक छक्का) ने आते ही तेज हाथ दिखाने शुरू किया। हिम्मत और धवन ने दूसरे विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी की। 21वें ओवर की पांचवीं गेंद पर धवन को शिवा चौहान ने बोल्ड कर दिया।

गब्बर के नाम से प्रसिद्ध धवन ने 50 गेंद में 44 रन बनाए। उनकी जगह नितीश राणा क्रीज पर आए। उन्होंने भी गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी। हिम्मत और नितीश ने तीसरे विकेट के लिए 183 रन की नाबाद साझेदारी की। नितीश 88 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी 75 गेंद की पारी के दौरान 12 चौके और एक छक्का लगाया। बता दें कि हिम्मत सिंह आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी में नहीं बिके थे।