गुजरात में दर्दनाक हादसा! भरूच के अस्पताल में लगी आग, झुलसने और दमघोंटू धुएं से 18 कोरोना मरीजों की मौत

आग लगने की घटना देर रात साढ़े 12 बजे के आसपास की बतायी जा रही है। आग लगने के तुरंत बाद मरीजों को नजदीकी अस्पताल में शिफ्ट किया गया।

Corona, covid-19, Gujarat

गुजरात के भरूच जिले के पटेल वेलफेयर अस्पताल में बने कोविड केयर सेंटर में भीषण आग लग गयी। घटना में 18 कोरोना मरीज की मौत हो गयी। आग लगने की घटना देर रात साढ़े 12 बजे के आसपास की बतायी जा रही है। आग लगने के तुरंत बाद मरीजों को नजदीकी अस्पताल में शिफ्ट किया गया।

खबरों के अनुसार आग ने आईसीयू वार्ड को अपनी चपेट में ले लिया जिस कारण कई मरीजों की जान नहीं बचायी जा सकी। मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना जतायी जा रही है। माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से कोविड सेंटर में आग लगी होगी। भरूच के एसपी राजेंद्र सिंह चुडासमा ने बताया कि आईसीयू में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी बाद में इस पर काबू पा लिया गया। फायर डिपार्टमेंट को आग लगने की सूचना रात 12.55 मिनट पर मिली।

भरुच में कोविड केयर सेंटर के ट्रस्टी ज़ुबेर पटेल ने कहा कि यह न केवल हमारे लिए बल्कि पूरे भरूच के लिए एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। पुलिस की मदद से, हम रोगियों को अन्य अस्पतालों में स्थानांतरित कर रहे हैं। घटना में 14 मरीजों और 2 स्टाफ नर्सों की जान गयी है।

खबरों के अनुसार कोरोना वार्ड में 49 मरीज भर्ती थे जिसमें से 24 मरीज आईसीयू में थे। घटना के बाद पटेल वेलफेयर अस्पताल को आनन-फानन में खाली करवाया गया। आग के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

बताते चलें कि देश में कोरोना का कहर जारी है इस बीच देश के कई राज्यों में हादसों के कारण भी मरीजों की मौत हो रही है। कुछ राज्यों में ऑक्सीजन की कमी के कारण लोगों की मौत हो गयी थी। देश के कई राज्यों में दवाओं की कमी का भी सामना किया जा रहा है। गौरतलब है कि देश में हाल के दिनों में हर दिन 3 लाख से अधिक मामले दर्ज किए जा रहे हैं। इस दौरान 3 हजार से अधिक लोगों की जान जा रही है।