गुजरात में भी छिपाया गया कोरोना से मौतों का आंकड़ा, असल संख्या क़रीब पांच गुना ज़्यादा- स्टडी में दावा

गुजरात में कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा छिपाया गया है। शोधकर्ताओं ने गुरुवार को जारी एक अध्ययन में कहा कि गुजरात की 162 नगर पालिकाओं में से 54 के आंकड़े पूरे राज्य की आधिकारिक कोविड -19 मृत्यु संख्या से कहीं ज्यादा है।

Gujarat government, Covid-19, deaths, health ministry, world record, government hide, national news, jansatta गुजरात में मौतों का आंकड़ा छिपाया गया। (express file)

कोरोना वायरस का संक्रमण अब भी खत्म नहीं हुआ है। दूसरी लहर जब अपने चरम पर थी तब पूर देश में संक्रमण के मामले और मौतों के आंकड़े तेजी से बढ़े रहे थे। गुजरात में भी ऐसा ही हुआ था, लेकिन इसके बावजूद सरकार ने कोरोना से मरने वालों के सही आंकड़े छिपाने की कोशिश की। इस बात का खुलासा एक स्टडी में हुआ है।

‘द टेलीग्राफ’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक एक स्टडी में दावा किया गया है कि गुजरात में कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा छिपाया गया है। शोधकर्ताओं ने गुरुवार को जारी एक अध्ययन में कहा कि गुजरात की 162 नगर पालिकाओं में से 54 के आंकड़े पूरे राज्य की आधिकारिक कोविड -19 मृत्यु संख्या से कहीं ज्यादा है। स्टडी में दावा किया गया है कि अप्रैल 2021 में गुजरात में उम्मीद से 480 प्रतिशत ज्यादा मौतें हुए हैं।

इस दौरान अप्रैल महीने की शुरुआत में राज्य के दैनिक नए मामले 2,400 से छह गुना बढ़कर महीने के अंत में लगभग 14,000 हो गए थे।