गुस्से में गिरिराज सिंह के लिए ‘मुर्खाधिराज’ शब्द इस्तेमाल कर गईं कांग्रेस प्रवक्ता, अंजना ओम कश्यप से बोलीं- मुझे नहीं लगता आप मेरी बात समझ पा रहीं

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि गिरिराज सिंह को शर्म आनी चाहिए उन्हें मंत्रालय के बारे में भी नहीं पता है।

आज तक के एक कार्यक्रम में कांग्रेस प्रवक्ता ने राहुल गांधी के बयान का बचाव करते हुए केंंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के लिए ‘मूर्खाधिराज’ शब्द का इस्तेमाल कर दिया। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि बीजेपी सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह को अपने मंत्रालय की भी जानकारी नहीं है। उन्होंने बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया से कहा- “उनसे (गिरिराज सिंह से) कहिए कि उन्हें अपने डिपार्टमेंट और मंत्रालय में ही अंतर नहीं पता है, तो ‘मुर्खाधिराज’ आप कौन का मंत्रालय चला रहे हैं? ये तो देश को सोचना पड़ेगा कि ऐसे मंत्री को बैठाया गया है।

एंकर अंजना ऑम कश्यप ने जब सुप्रिया श्रीनेत से पूछा कि क्या हम राहुल गांधी से ये सवाल नहीं पूछ सकते हैं कि उन्होंने अपने सवाल में मिनिस्ट्री ऑफ फिशरीज क्यों कहा था? कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी का कहना था कि फिशरीज के लिए एक अलग मंत्रालय बनाया जाए। एंकर द्वारा रोके जाने पर उन्होंने कहा कि शायद आप मेरी बात को समझ नहीं रहीं हैं।

एंकर द्वारा वीडियो दिखाने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि गिरिराज सिंह को शर्म आनी चाहिए उन्हें अपने मंत्रालय के बारे में भी नहीं पता है। मैंने उनकी बखिया उधेड़ कर रख दी है। गौरतलब है कि पुडुचेरी में मछुआरों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि कि यदि जमीन पर काम करने वाले किसानों के लिए केंद्र सरकार में अलग मंत्रालय हो सकता है तो समुद्र में काम करने वाले किसानों के लिए सरकार अलग मंत्रालय क्यों नहीं बनाती है?

राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए गिरिराज सिंह ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर कहा था कि राहुल जी! आपको इतना तो पता होना चाहिए कि 31 मई, 2019 को ही मोदी जी ने नया मंत्रालय बना दिया और 20050 करोड़ रुपए की महायोजना (PMMSY) शुरू की जो आज़ादी से लेकर 2014 के केन्द्र सरकार के खर्च (3682 करोड़) से कई गुना ज्यादा है।