गोवा में कांग्रेस के 11 में से 8 विधायक बीजेपी में होंगे शामिल, BJP प्रदेश अध्यक्ष ने किया दावा

गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है. कांग्रेस के 8 विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. बीजेपी के गोवा प्रदेश अध्यक्ष सदानंद तनावड़े ने दावा किया है कि कांग्रेस के 8 विधायक बीजेपी में शामिल होंगे. 

गोवा बीजेपी प्रदेश ने ये दावा ऐसे वक्त पर किया है, जब कांग्रेस देशभर में खोई अपनी जमीन को वापस लेने के लिए ‘कांग्रेस जोड़ो यात्रा निकाल रही है. राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के नेता देशभर में 150  दिन की 3570 किमी की यात्रा निकाल रहे हैं. यह यात्रा 12 राज्यों से गुजरेगी. 

गोवा में कांग्रेस के 11 विधायक

40 विधानसभा सीटों वाले गोवा में इस साल फरवरी में विधानसभा चुनाव हुए थे.  इसमें से बीजेपी गठबंधन (NDA) के 25 विधायक हैं. वहीं कांग्रेस के 11 विधायक हैं. लेकिन बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने दावा किया है कि 11 में से 8 विधायक उनकी पार्टी में शामिल होंगे. 

जुलाई में भी ऐसी ही चर्चा

गोवा में मार्च में सरकार के गठन के बाद यह दूसरा मौका है, जब इस तरह की चर्चा हो रही है. इससे पहले जुलाई में कांग्रेस के 11 विधायकों में से 5 के पाला बदलकर बीजेपी में शामिल होने चर्चा थी. हालांकि, कांग्रेस ने सही समय पर सक्रियता दिखाते हुए ये बगावत रोक ली थी. 

उस वक्त कांग्रेस के विधायक दिगंबर कामत, माइकल लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक और दलीला लोबो के बागी होने की चर्चा थी. हालांकि, कांग्रेस ने माइकल लोबो को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में नेता प्रतिपक्ष पद से हटा दिया था.