गौतम गंभीर के कारण नीतीश राणा को पड़ी थी पिता से डांट, कपिल शर्मा के शो पर सुनाया था रोचक किस्सा

नीतीश की पत्नी साची मारवाह पेशे से इंटीरियर डिज़ाइनर हैं। दोनों ने लव मैरिज की थी। नीतीश ने शो पर कहा कि वो साची से फुटबॉल के मैदान पर पहली बार मिले थे। इस दौरान कपिल शर्मा ने बताया कि उनके साथ शो में काम करने वाले कृष्णा अभिषेक और नीतीश राणा में खास रिश्ता है।

Nitish Rana, Gautam Gambhir, Kapil sharma

दिल्ली के बाएं हाथ के बल्लेबाज आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के अहम खिलाड़ी हैं। उन्होंने अब तक इस टूर्नामेंट के 60 मैचों में 1437 रन बनाए हैं। नीतीश 2014 से 2017 तक मुंबई इंडियंस टीम की टीम थे। उसके बाद 2018 से वो कोलकाता के साथ हैं। नीतीश ने कपिल शर्मा के शो पर अपने आदर्श खिलाड़ी के बारे में बताया था। वे टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और कोलकाता को दो बार चैंपियन बनाने वाले कप्तान गौतम गंभीर को अपना आदर्श मानते हैं।

नीतीश को आईपीएल में गंभीर के साथ खेलने का मौका नहीं मिला। हालांकि, वो दिल्ली की घरेलू टीम में साथ खेल चुके हैं। नीतीश ने कपिल के शो पर यह भी बताया था कि एक बार गंभीर के कारण उन्हें पिता से डांट सुननी पड़ी थी। नीतीश ने कहा था, ‘‘मैं जब पहली एकेडमी गया तो वहां पर गौतम गंभीर को देखा था। पिताजी मुझे लेकर वहां गए थे। चाचा ने मुझे वहां भेजा था। मैं उस समय बहुत छोटा था। मुझे नहीं पता था कि वो कौन हैं। गौतम भैया मेरे कोच के बगल में बैठे थे। मैं उन्हें पहचान नहीं पाया और जब वापस जाने लगा तो पिताजी मुझे डांटने लगे।’’

नीतीश ने आगे बताया, ‘‘पापा ने मुझे बहुत डाटां। उन्होंने कहा कि तुम्हें दिखा नहीं कि वहां इंडिया प्लेयर बैठा हुआ है। तुमने पैर नहीं छुआ। मैंने पूछा कि कौन बैठे थे। तब उन्होंने कहा कि गौतम गंभीर। उसके बाद से मैंने सिर्फ उन्हें ही देखा है। हम दोनों एक क्लब से हैं। मैं उनके क्लब से हूं। मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है। अगर आज लोग मेरे बारे में कहते हैं कि मैं स्पिन अच्छी खेलता हूं तो इसका ज्यादा श्रेय उन्हीं को जाता है।’’

नीतीश की पत्नी साची मारवाह पेशे से इंटीरियर डिज़ाइनर हैं। दोनों ने लव मैरिज की थी। नीतीश ने शो पर कहा कि वो साची से फुटबॉल के मैदान पर पहली बार मिले थे। इस दौरान कपिल शर्मा ने बताया कि उनके साथ शो में काम करने वाले कृष्णा अभिषेक और नीतीश राणा में खास रिश्ता है। दरअसल, नीतीश उनके जीजा लगते हैं। साची कृष्णा अभिषेक की कजन सिस्टर हैं।