घर मेरा, बर्थडे मेरा और प्राइज उसको- डांस में ऋतिक रोशन से हारने के बाद जितेंद्र से नाराज़ हो गईं थीं एकता कपूर; ये था पूरा किस्सा

जितेंद्र ने ‘द कपिल शर्मा शो’ पर एक किस्सा सुनाया था जब एकता कपूर डांस में ऋतिक रोशन से हारकर अपने पिता से नाराज़ हो गईं थीं। उन्होंने जितेंद्र से गुस्से में कहा था कि घर मेरा, पापा मेरे…

ekta kapoor, hrithik roshan, jeetendra

अभिनेता जितेंद्र ने फिल्मों में अभिनय ज़रिए जितना नाम कमाया उनकी बेटी एकता कपूर वो नाम फिल्म और शोज़ के निर्माण से कमा रही हैं। एकता कपूर टीवी शोज़ की क्वीन के नाम से जानी जाती हैं। हालांकि बचपन में उन्हें एक्टिंग का ही शौक था। वो घर पर आए लोगों की मिमिक्री करती थीं जिसका जिक्र जितेंद्र ने खुद किया था। एकता कपूर को बचपन से ही डांस का भी बहुत शौक रहा है और इसी से जुड़ा एक किस्सा जितेंद्र ने ‘द कपिल शर्मा शो’ पर सुनाया था जब वो डांस में ऋतिक रोशन से हारकर अपने पिता से नाराज़ हो गईं थीं।

जितेंद्र ने बताया था कि एकता कपूर बचपन में मोटी थीं और खाने के अलावा उन्हें डांस और दूसरों की मिमिक्री का बहुत शौक था। उनके घर पर अक्सर डांस कंपटीशन होता था। एक बार एकता कपूर का जन्मदिन था जिसमें ऋतिक रोशन भी आए थे। ऋतिक भी बचपन से ही डांस में बेहतरीन थे और उन्होंने जन्मदिन के मौके पर आयोजित डांस कंपटीशन में हिस्सा लिया था।

जितेंद्र ने बताया, ‘एकता बहुत मोटी थी फिर भी बहुत अच्छा डांस करती थी। मेरे घर में पार्टी थी, डांस कंपटीशन रखा गया। ऋतिक भी बहुत अच्छा डांसर..बचपन से ही। उसे प्राइज देना पड़ता था। यह देख एकता नाराज़ हो गई और बोली- बाप मेरा, घर मेरा,  बर्थडे मेरा और प्राइज उसको।’

एकता कपूर बड़ी होकर प्रोडक्शन की तरफ बढ़ीं और उन्होंने इसमें काफी सफलता हासिल की है। उनकी अपनी एक प्रोडक्शन कंपनी भी है जिसका नाम है बालाजी टेलीफिल्म्स। वो इस प्रोडक्शन कंपनी की ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर और क्रिएटिव हेड हैं। उन्होंने साल 2017 में ऑल्ट बालाजी भी लॉन्च की थी।

एकता कपूर बालाजी टेलीफिल्म्स के बैनर तले 130 धारावाहिक बना चुकी हैं जिनमें क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कहानी घर घर की, कसौटी ज़िंदगी की, पवित्र रिश्ता, कुमकुम भाग्य, कुंडली भाग्य आदि खूब लोकप्रिय हुए हैं।

एकता कपूर ने कई फिल्में भी प्रोड्यूस की हैं। उन्होंने साल 2001 में क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता फिल्म से अपने फिल्म प्रोडक्शन की शुरुआत की थी। द डर्टी पिक्चर, एक विलेन, वीरे दी वेडिंग, हाफ गर्लफ्रेंड जैसे फिल्में एकता ने प्रोड्यूस की हैं। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘पगलैट’ की वो को- प्रोड्यूसर थीं।