चिल्ड्रेन पार्क में टॉय ट्रेन में घूमीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, लोग लगे पूछने- महंगाई से आम जनता बेहाल, फिर कैसे ले सकती हैं आनंद?

स्टेचू ऑफ़ यूनिटी के चिल्ड्रेन न्यूट्रिशन पार्क में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लिया टॉय ट्रेन का आनंद। जिसके बाद से सोशल मीडिया में लोग तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं।

Union Minister, Smriti Irani, Children Park, BJP केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी चिल्ड्रेन पार्क में (फोटो- ट्विटर- @smritiirani)

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुजरात के केवड़िया में सोमवार को चिल्ड्रेन न्यूट्रिशन पार्क का दौरा किया। पार्क में केंद्रीय मंत्री काफी समय तक रही। जन्माष्टमी के कारण पार्क को बेहतरीन ढंग से सजाया गया था। हालांकि सोशल मीडिया में लोगों ने कहा कि महंगाई से आम जनता बेहाल, फिर कैसे ले सकती हैं आनंद?

हिमांशु जैन नायक नाम के एक यूजर (@Himansh10322979)ने लिखा कि माननीय मंत्री महोदया जब देश की जनता आग लगाती महंगाई मे जल रही हो, जब देश की जनता भयंकर बेरोजगारी के दलदल में हो। जब देश की जनता पेट्रोल डीजल गैस सिलेंडर के दामों मे लगी आग से त्राहि त्राहि कर रही हो, तब ऐसे मे कोई कैसे आनंद मना सकता है कुछ बोलिए महंगाई पर? कृष्णा नाम के एक यूजर ने तंज करते हुए लिखा कि आखिरकार मोदी बुलेट ट्रेन ले ही आये।

विकास हो गया। हर्ष पवार नाम के यूजर ने लिखा कि लोगो को जीना हराम हो गया है ओर ये लोग? अजय नाम के एक यूजर (@AjaySagarkar) ने लिखा कि लगता है मंत्री महोदया निरिक्षण करने निकली है कि कौन कौन सी जमीन और संपत्ति भाजपा सरकार किराए पर दे सकती है।

बताते चलें कि देश में महंगाई को लेकर विरोधी दलों की तरफ से बीजेपी पर लगातार हमले हो रहे हैं। माकपा नेता सीताराम येचुरी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने एक लेख शेयर करते हुए कहा है कि लोगों की आय 20% तक कम हो गयी है। मोदी सरकार की प्राथमिकताएं जीवन और जीविका के लिए खतरनाक साबित हो रही है।

येचुरी ने महेश व्यास के लेख को शेयर किया था। लेख में देश की अर्थव्यवस्था और आर्थिक संकट को लेकर बात की गयी थी। व्यास ने लिखा था कि कोरोना लॉकडाउन के बाद भी बाजार में उपभोक्ता की वापसी नहीं हुई है। दुनिया के अन्य देशों में भी नुकसान हुआ है लेकिन भारत जैसे हालात कहीं नहीं हैं। हर परिवार की आमदनी में लगभग 14.9 प्रतिशत की कमी आयी है जिसमें 6 प्रतिशत के मुद्रास्फीति को जोड़ने के बाद आंकड़ा 20 तक पहुंच जाता है।