चीन की नई चाल, लद्दाख के पास ऊंचाई वाले इलाकों में कर रहा युद्धाभ्यास: रिपोर्ट

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट अखबार ने रविवार को बताया कि पीएलए की वेस्टर्न थिएटर कमांड जो भारत के साथ सीमा नियंत्रण की जिम्मेदारी देखता है ने हिमालयी सीमा के पास रात्रि युद्धाभ्यास किया है।

China, PLA,India China border हाल के दिनों में चीनी हस्तक्षेप बढ़ने लगा है (इंडियन एक्सप्रेस)

रिपोर्ट के अनुसार चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी की तरफ से एक बार फिर लद्दाख क्षेत्र में अपनी सक्रियता बढ़ा दी गयी है। शिनजियांग सैन्य जिले के उच्च ऊंचाई वाले क्षेत्रों में रात के समय भी पीएलए की तरफ से युद्धाभ्यास किया जा रहा है। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट अखबार ने रविवार को बताया कि पीएलए की वेस्टर्न थिएटर कमांड जो भारत के साथ सीमा नियंत्रण की जिम्मेदारी देखता है ने हिमालयी सीमा के पास रात्रि युद्धाभ्यास किया है।

सैन्य समाचार पत्र पीएलए डेली के अनुसार “लगभग 5,000 मीटर (16,400 फीट) की ऊंचाई पर रात्रि युद्ध अभ्यास सेना की तरफ से किया जा रहा है”। इसने एक कंपनी कमांडर यांग यांग के हवाले से कहा गया है कि हमने अपने शेड्यूल में संशोधन किया है और सैनिकों से उच्च ऊंचाई वाले प्रशिक्षण के लिए उच्च मानकों को पूरा करने की जरूरत पर बल दिया गया है। यांग ने यह भी कहा कि सेना के जवान बर्फीलें ऊंचे इलाकों को पार कर रात के समय लाइव-फायर मशीन गन से अभ्यास कर रहे हैं।