चुनावी ट्रेंड्स के बीच BJP कर रही थी दावा- थोड़ी देर रुक जाइए; नतीजों से पहले ही राजनाथ ने दी दीदी को बधाई

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बधाई दी।

mamata banerjee, BJP

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बधाई दी। सिंह ने लिखा, ‘दीदी को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी की जीत पर उनके अगले कार्यकाल के लिए उन्हें मेरी शुभकामनाएं।’  मंत्री ने डीएमके नेता एमके स्टालिन और केरल के सीएम पिन्नारी विजयन को भी बधाई दी है। राजनाथ सिंह ने असम चुनाव में बीजेपी की जीत के लिए पीएम मोदी,सीएम सोनोवाल और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को श्रेय दिया है।

केंद्रीय रक्षा मंत्री की यह टिप्पणी ऐसे वक्त पर आई, जब विभिन्न टीवी चैनलों पर चुनावी परिणाम से जुड़ी परिचर्चाओं में बीजेपी के प्रवक्ता और नेता दलील देते नजर आए थे कि अभी ये तो रुझान हैं। थोड़ा इंतजार कीजिए। शाम तक का वेट करिए। बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिये चल रही मतगणना के बीच भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने रविवार को चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन का श्रेय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दिया और कहा कि उनकी पार्टी चुनावी नतीजों पर आत्ममंथन करेगी।

West Bengal Election Results 2021 Live Updates

इससे पहले, उन्होंने दावा किया था कि शुरुआती रुझान अंतिम चुनावी नतीजों की ओर संकेत नहीं करते हैं। साथ ही उन्होंने भाजपा की जीत का भरोसा जताया था। भाजपा के पश्चिम बंगाल के प्रभारी विजयवर्गीय ने यह भी बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें फोन कर पार्टी के खराब प्रदर्शन के बारे में जानकारी ली। भाजपा महासचिव ने केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और सांसद लॉकेट चटर्जी के मतगणना में पीछे रहने पर आश्चर्य जताया।

Election Results 2021 Live Updates

उन्होंने कहा, ‘‘तृणमूल कांग्रेस ममता बनर्जी की वजह से जीती। ऐसा लग रहा है कि लोगों ने दीदी को पसंद किया। क्या गलती हुई, हम इसकी समीक्षा करेंगे। क्या कोई संगठनात्मक कमी रह गई या चेहरे का अभाव कारण रहा या बाहरी-भीतरी की बहस। हम देखेंगे क्या गलती हुई।’’

अभी तक आए मतगणना के रुझान संकेत कर रहे हैं कि ममता बनर्जी सत्ता की हैट्रिक लगा रही हैं। तृणमूल कांग्रेस 201 सीटों पर आगे है जबकि 82 सीटों पर भाजपा आगे है। राज्य की 294 सीटों में से 292 सीटों पर मतदान हुआ था।