चेचन नेता ने किया रूस का समर्थन, कहा- तीन नाबालिग बच्चों को युद्ध में लड़ने भेज रहा हूं

हाइलाइट्स

कादिरोव ने अपने बच्चों का हथियार के साथ वीडियो पोस्ट किया
कहा कि तीन किशोर बेटों को लड़ने के लिए अग्रिम पंक्ति में भेजेंगे
रूस को छोटे परमाणु हथियार का उपयोग करने की दे चुके हैं सलाह

मॉस्को. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के करीबी सहयोगी और चेचन नेता रमज़ान कादिरोव ने अपने तीन किशोर बेटों को यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में लड़ने के लिए भेजने की बात कही है. मिडिल ईस्ट के न्यूज़ चैनल अलजजीरा की एक रिपोर्ट के मुताबिक कादिरोव ने कहा है कि वह रूस की मदद के लिए अपने तीन किशोर बेटों को यूक्रेन में युद्ध में लड़ने के लिए अग्रिम पंक्ति में भेजेंगे.

यूक्रेन में लड़ने वाली एक निजी सेना की कमान संभालने वाले कादिरोव ने इससे पहले मांग की थी कि पूर्वी यूक्रेन में रूसी सेना के कमांडर से उनके पदक छीन लिए जाएं और उन्हें लड़ने के लिए अग्रिम पंक्ति में भेजा जाए. उन्होंने कर्नल-जनरल अलेक्जेंडर लापिन की आलोचना करते हुए उन्हें औसत दर्जे का कहा था. पूर्वी यूक्रेन के प्रमुख शहर लाइमन से रूसी सेना की वापसी के बाद से चेचन नेता ने सैन्य प्रमुखों के खिलाफ बोलना शुरू किया है.

बच्चों का वीडियो किया पोस्ट
टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर, कादिरोव ने अपने बच्चों 16 साल के अखमत, 15 साल के एली और 14 साल के एडम का हथियारों के साथ वीडियो पोस्ट किया था. साथ ही उन्होंने लिखा कि उनके बच्चे जल्द ही युद्ध में लड़ने के लिए अग्रिम पंक्ति में होंगे. उन्होंने कहा कि किशोरों को कम उम्र से ही युद्ध के लिए प्रशिक्षित किया गया था और जोर देकर कहा कि वह मजाक नहीं कर रहे हैं.

वीडियो में कादिरोव के बेटों को फौजियों के कपड़ों, काले चश्मे, टैंकों, उनकी कमर पर बंधी बंदूकों, रॉकेट लॉन्चर और मशीनगनों के साथ देखा जा सकता है. इस वीडियो में कभी-कभी किशोर शूटिंग के दौरान मुस्कुराते हैं या थम्स-अप इशारा करते हैं. आपको बता दें कि कादिरोव रूस के यूक्रेन पर हुए आक्रमण के सबसे मुखर समर्थकों में से एक रहे हैं. उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि रूस को एक छोटे परमाणु हथियार का उपयोग करने पर विचार करना चाहिए.

Tags: Russia ukraine war