चोंच बंद रखिए- संबित पात्रा पर बिफर पड़े कांग्रेस नेता, BJP प्रवक्ता बोले- चोंच तो डब्बा जान का है, जानते हैं न कौन हैं?

अमिश देवगन के शो में संबित पात्रा और कांग्रेस नेता चरण सिंह सापरा में जमकर बहस हुई। कांग्रेस नेता ने भाजपा प्रवक्ता पर भड़कते हुए कहा, “चोंच बंद कीजिए।”

sambit patra, jansatta भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने आतंकवादियों की गिरफ्तारी पर बयान दिया, जिसे लेकर वह विपक्षी दलों के निशाने पर आ गए हैं। राशिद अल्वी ने अपने बयान में कहा था, ‘जब-जब चुनाव होता है, आतंकी तभी क्यों पकड़े जाते हैं। कुछ समय बाद अदालत उन्हें छोड़ देती है। अकसर यह काम नफरत और राजनीति फैलाने के लिए किये जाते हैं।’ राशिद अल्वी के इस बयान को लेकर अमिश देवगन के शो ‘आर पार’ में भी चर्चा की गई, जहां एक तरफ संबित पात्रा ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा तो वहीं कांग्रेस नेता चरण सिंह सापरा उनपर भड़के नजर आए।

संबित पात्रा ने कांग्रेस पार्टी पर तंज कसते हुए कहा, “अबू बकर को, ओसामा को बचाने के लिए कांग्रेस पार्टी में होड़ क्यों लगी हुई है। ये कांग्रेस पार्टी, समाजवादी पार्टी आखिर इस होड़ में क्यों है? ये पाकिस्तान का टेरर मॉड्यूल था, जिसमें केवल दिल्ली पुलिस ने ही नहीं, महाराष्ट्र पुलिस ने भी गिरफ्तारी की थी। मुझे उन पुलिस ऑफिसर के लिए दुख होता है, जो अपनी जान जोखिम में डालकर आतंकियों को गिरफ्तार करते हैं, लेकिन उन्हें अंत में क्या मिलती है लानत?”

संबित पात्रा यहीं नहीं रुके। उन्होंने अपने बयान में आगे कहा, “उन पुलिसवालों को डिबेट में लताड़ते हुए कहा जाता है कि वह मुसलमानों पर आक्रमण कर रहे हैं। पहले तो आए दिन बम फूटते थे। 9-9 लोग उसमें मर जाते थे, वो इसलिए क्योंकि यूपीए सरकार का कहना था कि गिरफ्तारी नहीं करनी है। धर्म देखकर गिरफ्तारी करनी है।”

संबित पात्रा ने इस बारे में आगे कहा, “2014 से अभी तक कोई भी जीवन आतंकी गतिविधियों के कारण खत्म नहीं हुआ है। कश्मीर के बारे में चरण सिंह सापरा न ही बोलें तो अच्छा है। ये कांग्रेस पार्टी क्या मुंह लेकर आतंकियों के बारे में चर्चा करती है।” संबित पात्रा की इन बातों पर कांग्रेस नेता भड़के नजर आए।

हालांकि उन्होंने जैसे ही बोलना शुरू किया, संबित पात्रा ने टोकते हुए कहा, “मत बोलिए, जितनी बार बोलते हैं वोट खत्म हो जाते हैं।” वहीं चरण सिंह सापरा ने उन्हें जवाब देते हुए कहा, “गले मिलने की बात करते हैं, तो मोदी जी नवाज शरीफ से मिलने क्यों गए थे। बीच में मत बोलिए, अपनी चोंच बंद रखिए।” उनकी बात का जवाब देते हुए संबित पात्रा ने कहा, “चोंच तो डब्बा जान का है, वैसे जानते तो हो ना कि डब्बा जान कौन हैं?”