जंग में अब तक 59 की मौत: इजरायल ने कहा- दुश्‍मन को अब शांत करके ही रहेंगे, हमास बोला- हम भी तैयार

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जारी जंग में अब तक 59 नागरिकों की हो चुकी है मौत.

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जारी जंग में अब तक 59 नागरिकों की हो चुकी है मौत.

इजरायल (Israel) ने अपनी सबसे ताकतवर एयरफोर्स को जंग के मैदान में उतार दिया है. इजरायल और फिलिस्तीन (Palestine) के बीच चल रही इस जंग में अब तक एक भारतीय महिला (Indian woman) समेत 6 इजरायली और 53 फिलीस्‍तीन नागरिकों की मौत हो चुकी है.

  • Share this:

गाजा. इजरायल (Israel) और फिलिस्तीन (Palestine) के बीच हफ्तों से जारी तनाव ने अब हिंसक रूप ले लिया है. हमास जिसे इजरायल (फिलिस्‍तीन का आतंकी संगठन मानता है) उसने इजरायल पर करीब 3 हजार रॉकेट दागे हैं. इस हमले के बाद इजरायल ने अपनी सबसे ताकतवर एयरफोर्स को जंग के मैदान में उतारा, जिसने फिलीस्‍तीन में भारी तबाही मचाई है. इजरायल और फिलिस्तीन के बीच चल रही इस जंग में अब तक एक भारतीय महिला समेत 6 इजरायली और 53 फिलीस्‍तीन नागरिकों की मौत हो चुकी है.
इजरायल और फिलिस्तीन के बीच पिछले कई दिनों से जिस तरह के हालात बने हुए हैं उसे देखते हुए कहा जा रहा है कि अभी खतरा और भी ज्‍यादा बढ़ सकता है. इजराइल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्स ने बुधवार शाम कहा- हमारी सेना गाजा पट्टी और फिलीस्तीन पर अब हमले बंद नहीं करेगी. हमी सेना अब तब तक नहीं रुकेगी जब तक दुश्‍मन को पूरी तरह से शांत नहीं कर दिया जाता. दुश्‍मन के पूरी तरह से खत्‍म होने के बाद ही अमन बहाली पर कोई बात की जाएगी.