जन आशीर्वाद यात्रा में केंद्रीय मंत्री अनु​प्रिया पटेल ने कहा- यूपी इलेक्शन में होगा ‘एसपी हाफ, बीएसपी साफ और कांग्रेस के जीत का स्विच ऑफ’

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि योगी सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल में प्रदेश में खूब काम हुआ है। इससे राज्य की छवि भी काफी अच्छी हुई है।

anupriya patel जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन के सामने कोई चुनौती नहीं है। (फोटो – ट्विटर/ @AnupriyaSPatel)

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव होने में अभी वक्त है। लेकिन अभी से ही राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं। 16 अगस्त से उत्तरप्रदेश में अलग अलग जगहों पर केंद्रीय मंत्रियों के द्वारा जन आशीर्वाद यात्रा निकाला जा रहा है। इसी कड़ी में प्रयागराज पहुंची नवनियुक्त केंद्रीय मंत्री और भाजपा की सहयोगी अपना दल की नेत्री अनुप्रिया पटेल ने आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन की बंपर जीत का दावा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव में  ‘एसपी हाफ, बीएसपी साफ और कांग्रेस के जीत का स्विच ऑफ’ होगा।

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रयागराज में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा-अपना दल गठबंधन की जीत के लिए सभी कार्यकर्ता जीत का संकल्प लेकर काम करेंगे और इस गठबंधन की बंपर जीत होगी। इस दौरान उन्होंने नारा देते हुए कहा कि ‘एसपी हाफ, बीएसपी साफ और कांग्रेस का तो कई प्रदेशों से चला आ रहा है जीत का स्विच ऑफ।’

इसके अलावा अनुप्रिया पटेल ने कहा कि योगी सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल में प्रदेश में खूब काम हुआ है। इससे राज्य की छवि भी काफी अच्छी हुई है। राज्य में पूंजी निवेश भी हुआ है और इससे रोजगार के अवसर भी बढ़े हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता केंद्र और उत्तरप्रदेश सरकार के द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों से खुश है इसलिए जन आशीर्वाद यात्रा को खूब समर्थन मिल रहा है।  

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ के सामने कोई चुनौती नहीं है। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि जनता विकास कार्यों और नीतियों को देखकर वोट करती है। जनता मोदी सरकार और योगी सरकार के द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों को देख रही है और उसी आधार पर वोट भी करेगी। इसलिए उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में कोई चुनौती नहीं होगी। 

हालांकि प्रयागराज में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने ओबीसी जनगणना कराए जाने की भी मांग की। अनुप्रियल पटेल ने कहा कि देश में 1931 के बाद से पिछड़ी जातियों की जनगणना नहीं हुई है। इसलिए केंद्र सरकार पिछड़ी जाति की जनगणना करवाए। साथ ही उन्होंने कहा कि एक पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्रालय का गठन भी किया जाना चाहिए।