जब अमिताभ बच्चन-अर्चना पूरन के अफेयर का प्रैंक पड़ गया उल्टा, मैगजीन ने छापी ऐसी खबर कि मीडिया पड़ गया था बिग बी के पीछे

एक बार अमिताभ बच्चन और अर्चना पूरन सिंह को लेकर एक मैगजीन ने अपने पाठकों के साथ अप्रैल फूल के दिन एक प्रैंक किया जो उल्टा पड़ गया था। मैगजीन ने खबर छापी कि दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं।

amitabh bachchan, archana puran singh, ajay devgan अमिताभ बच्चन और अर्चना पूरन सिंह (Photo-Indian Express Archive)

बॉलीवुड में प्रैंक का सिलसिला पुराना रहा है। अजय देवगन को तो बॉलीवुड का सबसे बड़ा प्रैंकस्टर माना जाता है। एक बार अमिताभ बच्चन और अर्चना पूरन सिंह को लेकर एक मैगजीन ने अपने पाठकों के साथ अप्रैल फूल के एक प्रैंक किया जो उल्टा पड़ गया था। दरअसल मैगजीन ने अमिताभ बच्चन और अर्चना पूरन सिंह की एक तस्वीर लगाकर खबर छापी कि दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं।

द लल्लनटॉप की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म मैगजीन सिनेब्लिट्ज में साल 1990 में अर्चना पूरन के साथ अमिताभ की एक तस्वीर छपी। मैगजीन में लिखा गया कि अमिताभ बच्चन और अर्चना पूरन सिंह एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। इस खबर के सामने आने के बाद मीडिया अमिताभ बच्चन के पीछे पड़ गया। अमिताभ ने हालांकि इस बाबत एक शब्द भी नहीं बोला।

अमिताभ बच्चन को इस बात की खबर थी कि अर्चना और उन्हें लेकर मैगजीन अपने पाठकों के साथ अप्रैल फूल के दिन प्रैंक करने वाला है। मैगजीन ने उनसे इसकी इजाजत भी ली थी। फोटोशूट में अर्चना के साथ अमिताभ नहीं, बल्कि उनके हमशक्ल थे। अमिताभ से कहा गया कि मैगजीन इस खबर के नीचे ये लिख देगी कि ये महज के प्रैंक था जो अप्रैल फूल पर किया गया। मैगजीन ने खबर तो छाप दी लेकिन ये बात नहीं लिखी जिस कारण से अमिताभ बच्चन और अर्चना पूरन सिंह मुश्किलों में आ गए थे।

अमिताभ बच्चन के साथ एक बार अजय देवगन ने भी एक प्रैंक किया था। दरअसल उन दिनों अजय देवगन ने एक ऐसा डिवाइस लिया था कहीं से, जिसके माध्यम से किसी व्यक्ति का फोन न होने पर भी उसके नंबर से किसी अन्य को मैसेज भेजा जा सकता था। अजय ने उस डिवाइस का इस्तेमाल कर अमिताभ बच्चन के पीए को उनके ही नंबर से मैसेज कर दिया कि कल सुबह वो आकर मिलें।

मैसेज पाकर पीए सुबह-सुबह ही अमिताभ बच्चन के घर पहुंच गया। अमिताभ ने जल्दी आने का कारण पूछा तो उसने उनके नंबर से भेजा मैसेज दिखाया। ये देखकर अमिताभ दंग रह गए कि उन्होंने तो मैसेज भेजा ही नहीं और न ही किसी को फोन दिया। बहुत बाद में अजय देवगन ने अमिताभ को इस प्रैंक की जानकारी दी थी।