जब अर्नब के शो में बोले थे रामदेव, कुछ लोग मुझे अनपढ़ समझते हैं, फिर बोलने लगे अंग्रेजी

अर्नब गोस्वामी ने बाबा रामदेव से पूछा था कि लोग आपको टार्गेट पर क्यों लेते हैं? आपको टार्गेट करने वाले लोगों की भी संख्या बहुत अधिक है।

ramdev, black money

योग गुरु बाबा रामदेव एक सफल कारोबारी के साथ-साथ एक अच्छे वक्ता भी हैं। कई बार वो अपनी बातों से लोगों को चुप करवा देते हैं। रिपब्लिक भारत के एक शो में बाबा रामदेव ने कहा कि मैं वैज्ञानिक सोच वाले सन्यासी हूं। लोग मुझे अनपढ़ समझते हैं लेकिन मैं अंग्रेजी भी बोलना जानता हूं। इसके बाद बाबा रामदेव अर्नब गोस्वामी के सामने अंग्रेजी बोलने लगे।

अर्नब गोस्वामी ने बाबा रामदेव से पूछा था कि लोग आपको निशाने पर क्यों लेते हैं? आपको निशाने पर लेने वाले लोगों की भी संख्या बहुत अधिक है। उन्होंने जवाब देते हुए पहले तो हाथ जोड़ लिया उसके बाद उन्होंने कहा कि मैं वैदिक ज्ञान और आधुनिक ज्ञान को साथ में लेकर चलता हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने आज तक किसी का भैंस खोला नहीं है। किसी का खून बहाया नहीं है। मैंने किसी के साथ गलत नहीं किया है। लोगों के दिमाग में एक बात बैठ गया है कि संस्कृत पढ़ा हुआ आदमी अनपढ़ है।

लेकिन उन्हें पता नहीं है मैं अंग्रेजी भी बोलता हूं। इसके बाद स्वामी रामदेव अंग्रेजी में बोलने लगे की जब में समस्याओं में पड़ता हूं तो अंग्रेजी में भी बोल लेता हूं। लोगों को लगता है कि ये अनपढ़ मां-बाप का बेटा ये कैसे विज्ञान की बात कर सकता है। रामदेव ने कहा कि दवा माफियाओं ने हजारों करोड़ रुपये की लूट की है। दवा माफियाओं को स्वामी रामदेव कैसे पसंद आ सकते हैं?

बाबा रामदेव ने कहा कि हम भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम कर रहे हैं। हमने जो भी अर्थ अर्जित किया है वो सब हम परमार्थ के लिए लगा रहे हैं। हम योग आयुर्वेद को बढ़ा रहे हैं। हम लाखों लोगों को रोजगार दे रहे हैं।

बाबा रामदेव ने कहा कि इतना कुछ करने के बाद भी मुझे समझ नहीं आता कि लोग मेरा विरोध क्यों करते हैं? बाबा रामदेव ने कहा कि में पचपन में भी बचपन की तरह मस्त रहता हूं। मैं उन विरोधियों पर ध्यान नहीं देता हूं।