जब ऋतिक को लॉन्च करने के चक्कर में बीच समंदर अकेले शिप से उतर गए राकेश रोशन, डायरेक्टर ने सुनाया था किस्सा

ऋतिक को सुपरस्टार बनाने में राकेश रोशन ने जमीन-आसमान एक कर दिया था। राकेश रोशन तो बेटे ऋतिक रोशन की फिल्म में बेस्ट देने के लिए बीच समंदर शिप से उतर गए थे।

Hrithik Roshan, Rakesh Roshan, ऋतिक रोशन, राकेश रोशन राकेश रोशन भाई राजेश रोशन के साथ (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

साल 2000 में राकेश रोशन ने फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से ऋतिक रोशन को लॉन्च किया था। ऋतिक इस फिल्म से रातों-रात सुपरस्टार बन गए थे। ऋतिक को सुपरस्टार बनाने में राकेश रोशन ने जमीन-आसमान एक कर दिया था। राकेश रोशन तो बेटे ऋतिक रोशन की फिल्म में बेस्ट देने के लिए बीच समंदर शिप से उतर गए थे।

लेकिन इस दौरान उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ी थी, क्योंकि उनका शिप ही खो गया था। ऐसे में कई घंटो तक राकेश रोशन बीच समंदर अकेले ही शिप खोजते रहे थे। इस किस्से को राकेश रोशन ने खुद बयां किया था।

राकेश रोशन ने बताया था- ‘मुझे शिप में एक गाना पिक्चराइज करना था। तो मैं सिंगापुर गया और वहां मैंने एक शिप बुक किया। बुक करने के बाद जब मैं होटल पहुंचा तो होटल की लॉबी में कुछ फोटोज पड़े थे, तो मैंने उसमें एक शिप की तस्वीर देखी, तो पता चला कि ये शिप इस वक्त ग्रीस में है। तो मैं प्लेन पकड़ कर ग्रीस चला गया। जाकर शिप देखा, वो शिप बेहद खूबसूरत था।’ (ऋतिक रोशन के फिल्मों में डेब्यू के बाद पिता राकेश रोशन पर चल गई थीं गोलियां, जानिये क्या थी वजह)

राकेश रोशन ने आगे बताया था- ‘मैंने उन लोगों से कहा कि मैं इस शिप पर शूट करना चाहता हूं। तो उन्होंने कहा कि आप आ जाइए आप कर लीजिए। तो मैंने कहा यहां तो नहीं करनी मुझे शूटिंग. मुझे थाइलैंड में शूट करना है, मैं वहां लोकेशन देखकर आया हूं। तो उन्होंने कहा कि इतना खर्चा पड़ जाएगा आपको, मैं इसके लिए राजी हो गया। वो शिप फिर बॉम्बे लाई गई। शिप पर जनरेटर लोड किया गया। हम कुछ 150 लोग थे जो शिप पर चढ़े। इसके बाद 12 दिन के बाद हम फुकेट पहुंचे।’

जब बीच समंदर खो गए राकेश रोशन- राकेश रोशन ने इस घटना का जिक्र करते हुए बताया था-‘एक आइलैंड पर मुझे हेलीकॉप्टर शॉट्स लेने थे। तो शिप मेरे कहने से रुकने वाला नहीं था। तो मैंने आइलैंड पर हैलीकॉप्टर को बुलवाया था। फिर मैं शिप से उतरा और मोटर बोट पर बैठकर आईलैंड पर गया। हेलीकॉप्टर पर कैमरा फिक्स किया और एरियल शॉट लिया।’ (जब अचानक घर से गायब हो गए थे ऋतिक रोशन, तलाश में जुट गई थी पुलिस, पिंकी रोशन ने ऐसे की थी बेटे की खोज)

उन्होंने आगे कहा छा- ‘शॉट लेने के बाद मैं वापस आइलैंड गया और वहां उतर कर मोटर बोट पर चढ़ा और शिप की तरफ लौटा तो देखा शिप आसपास कहीं नहीं था। 7 घंटों तक मैं शिप को बीच समंदर ढूंढता रहा। चारों तरफ पानी ही पानी था किस दिशा में जाएं समझ नहीं आ रहा था। इसके बाद बड़ी मुश्किल से शिप मिल और हम वापस शिप पर चढ़े।’