जब गुस्से में लाल धर्मेंद्र पहुंच गए फिल्म के सेट पर, हेमा मालिनी को खींच लाए थे मेकअप रूम में, ताकते रह गए थे जितेंद्र

धर्मेंद्र गुस्से में ही हेमा मालिनी के सेट पर पहुंच गए और एक्ट्रेस को खींचकर ले आए थे और जितेंद्र देखते रह गए थे। इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने अपनी किताब में किया है।

मशहूर कपल हेमा मालिनी और धर्मेंद्र (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। उनकी लव स्टोरी से जुड़े ऐसे कई किस्से हैं, जिसके बारे में सुनकर लोग भी हैरान रह जाएं। कहा जाता है कि जहां धर्मेंद्र को पहली बार देखकर ही हेमा मालिनी उनकी फैन बन गई थीं तो वहीं धर्मेंद्र को भी एक्ट्रेस पहली नजर में पसंद आ गई थीं। धर्मेंद्र के अलावा एक्टर जितेंद्र भी हेमा मालिनी को पसंद करते थे, लेकिन उनका एक्ट्रेस के करीब जाना धर्मेंद्र को बिल्कुल भी पसंद नहीं था। एक बार तो धर्मेंद्र गुस्से में ही हेमा मालिनी को खींचकर ले आए थे और जितेंद्र देखते रह गए थे।

धर्मेंद्र से जुड़े इस किस्से का जिक्र खुद हेमा मालिनी ने अपनी किताब में किया है। किताब के मुताबिक यूं तो जितेंद्र मन ही मन हेमा मालिनी को पसंद करते थे, लेकिन एक्ट्रेस ने उनमें किसी भी तरह की रुचि नहीं दिखाई, जिससे बाद से दोनों एक-दूसरे के काफी अच्छे दोस्त बन गए।

लेकिन हेमा मालिनी और जितेंद्र की दोस्ती भी धर्मेंद्र को ज्यादा पसंद नहीं थी। इतना ही नहीं, कहा जाता है कि धर्मेंद्र हमेशा ही जितेंद्र पर शक किया करते थे। एक बार वह गुस्से में हेमा मालिनी के सेट पर यानी जितेंद्र प्रोडक्शन में पहुंचे और एक्ट्रेस को अपने साथ खींचकर मेकअप रूम में ले आए। वहीं दूसरी और जितेंद्र यह सब केवल देखते ही रह गए थे।

बता दें कि हेमा मालिनी की मम्मी जया चक्रवर्ती को जितेंद्र काफी पसंद थे और वह चाहती भी थीं कि हेमा मालिनी और जितेंद्र की शादी हो जाए। किताब के मुताबिक वह रोजाना अपनी बेटी को इस बात के लिए मनाती थीं कि वह जितेंद्र से शादी कर लें। उन्होंने एक बार बेटी को जितेंद्र के माता-पिता से भी मिलने की सलाह दी थी।

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी से जुड़ा एक वाक्या यह भी है कि एक्ट्रेस जितेंद्र से शादी के लिए तैयार हो गई थीं और इसके लिए वह मद्रास गई थीं। लेकिन जैसे ही यह खबर धर्मेंद्र को मिली, उन्होंने यह बातें शोभा कपूर को बता दीं। शोभा कपूर और जितेंद्र उन दिनों रिलेशन में थे। ऐसे में धर्मेंद्र शादी रोकने के लिए शोभा कपूर को अपने साथ लेकर मद्रास तक पहुंच गए थे।

वहीं एक इंटरव्यू के दौरान जब जितेंद्र से यह सवाल किया गया कि क्या सच में उन्होंने हेमा मालिनी को प्रपोज किया था? इसके जवाब में उन्होंने कहा, “मैं उस बारे में बात नहीं करना चाहता हूं। मेरे और उनके, दोनों के बच्चे भी अब बड़े हो गए हैं, ऐसे में इसपर बात करना मेरे लिए अजीब है।”