जब चौथे मंजिल से नीचे गिर गई लिफ्ट, इतने डरे अजय देवगन कि लिफ्ट में जाना कर दिया बंद; ऐसे हुआ था हादसा

अजय देवगन कभी लिफ्ट में नहीं चढ़ते बल्कि सीढ़ियों से ही ऊपर चढ़ते हैं। उनके साथ एक हादसा हो गया था जब उनकी लिफ्ट चौथे मंजिल से नीचे आ गिरी थी, इसके बाद वो लिफ्ट में जाने से डरने लगे थे।

ajay devgan, ajay devgan phobia, ajay devgan news

अजय देवगन भले ही अपनी फिल्मों में खतरनाक एक्शन करते नजर आते हों, लेकिन हर आम इंसान की तरह उन्हें भी डर लगता है। अजय देवगन को क्लॉसट्रोफोबिया है, उन्हें लिफ्ट में चढ़ने से डर लगता है। उनके साथ एक हादसा हो गया था जिसके बाद वो लिफ्ट में जाने से डरने लगे थे। अब भी वो कभी लिफ्ट में नहीं चढ़ते बल्कि सीढ़ियों से ही ऊपर जाते हैं। इस बात का खुलासा उन्होंने द कपिल शर्मा शो पर किया था।

अजय देवगन ने बताया था, ‘लिफ्ट का मुझे प्रॉब्लम है क्योंकि एक बार मेरे साथ हादसा हो गया था। तीसरे या चौथे माले से लिफ्ट क्रैश होकर बेसमेंट में चली गई थी। हम लोग लिफ्ट में डेढ़ घंटा फंसे रहे थे। इसके बाद एक क्लॉसट्रोफोबिया जैसा हो गया। उसके बाद मैंने लिफ्ट में चढ़ना बंद कर दिया। जहां जाऊं सीढ़ियां चढ़कर जाता हूं।’

अजय देवगन की तरह ही बॉलीवुड के कई सेलेब्स हैं जिन्हें कोई न कोई फोबिया है। सोनम कपूर को भी लिफ्ट से ही डर लगता है। उन्हें चाहे कितनी भी ऊंचाई पर चढ़ना हो, सीढियों से चढ़ती हैं। आलिया भट्ट की बात करें वो तो अंधेरे से डरती हैं। रात को भी वो लाइट ऑन करके सोती हैं। आलिया ने एक इंटरव्यू के दौरान यह भी बताया था कि वो दरवाजा पूरी तरह बंद करके नहीं सोतीं।

वहीं बॉलीवुड के ‘किंग खान’ शाहरुख खान को घोड़ों से डर लगता है। वो अपनी फिल्मों में घोड़े पर एक्शन करना अवॉइड करते हैं। अनुष्का शर्मा को कई फिल्मों में बाइक चलाते देखा गया है लेकिन निजी ज़िंदगी में वो बाइक चलाने से बेहद डरती हैं। अपने दमदार किरदारों के लिए जानी जाने वालीं विद्या बालन भी एक डर की शिकार हैं। उन्हें बिल्लियों से डर लगता है।

वहीं कटरीना कैफ को एक बेहद ही अजीब सा डर लगता है। अभिनेत्री को टमाटर से डर लगता है। इसी डर के कारण वो अपना लाखों का नुकसान भी कर बैठी हैं। खबरों की मानें तो कैटरीना ने एक बार टोमैटो कैचअप के विज्ञापन को करने से मना कर दिया था। उन्हें उस विज्ञापन के लिए लाखों डॉलर ऑफर हुए थे लेकिन अपने डर के कारण उन्होंने ऑफर ठुकरा दिया था।