जब जया प्रदा और श्रीदेवी की लड़ाई से तंग आ गए जितेंद्र, दोनों को कर दिया था कमरे में बंद; बाद में पछताए

श्रीदेवी और जया प्रदा साथ फ़िल्में तो कर लेती थीं लेकिन दोनों को एक- दुसरे से बात तक करना पसंद नहीं था। अभिनेता जितेंद्र ने एक बार दोनों के बीच सुलह करवानी चाही लेकिन वो नाकाम रहे थे।

jaya prada, sridevi, jeetendra

जया प्रदा और श्रीदेवी अपने समय की टॉप अभिनेत्रियां थीं। दोनों की खूबसूरती और एक्टिंग के दीवाने आज भी कम नहीं हैं। जया प्रदा और श्रीदेवी ने कई फिल्मों में साथ काम किया लेकिन दोनों का निजी रिश्ता बेहद ही खराब था। दोनों उस दौर की कंपटीटर हुआ करती थीं। जया प्रदा और श्रीदेवी दोनों ही पहले साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काम करती थीं और जब बॉलीवुड में डेब्यू की बात आई तो दोनों ने एक ही साल बॉलीवुड में कदम भी रखा। जितेंद्र के साथ जया प्रदा और श्रीदेवी दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया जाता था।

कुछ फिल्मों में तीनों ने साथ मिलकर भी काम किया है। ऐसे में फिल्म के सेट पर दोनों का बात न करना जितेंद्र को खलता था। दोनों के बीच किसी तरीके से दोस्ती करवाने की उन्होंने फिल्म, ‘मकसद’ के दौरान एक तरकीब निकाली। जितेंद्र ने जया प्रदा और श्रीदेवी को एक ही कमरे में एक घंटे के लिए बंद कर दिया। उन्हें लगा था कि दोनों को जब कुछ समय के लिए अकेला छोड़ दिया जाएगा तो शायद कुछ बात बने। लेकिन ऐसा न हो सका।

जब जितेंद्र ने दरवाजा खोला तो देखा कि उनकी दोनों को- स्टार्स कुर्सी पर एक- दूसरे से मुंह फेरे बैठी हैं। यह देखकर जितेंद्र को बहुत पछतावा हुआ। उनकी कोशिश तो रंग नहीं लाई, उल्टे वक्त की बर्बादी हो गई। इसके बाद उन्होंने फिर कभी दोनों के बीच दोस्ती करवाने की कोशिश नहीं की।

भले ही जया और श्रीदेवी निजी ज़िंदगी में एक- दूसरे को नहीं सुहाती थी, लेकिन इसका असर उन्होंने अपनी प्रोफेशनल लाइफ पर नहीं होने दिया। दोनों ने साथ मिलकर तोहफा, औलाद, मैं तेरा दुश्मन, मजाल, नया कदम आदि फिल्मों में काम किया। दोनों के रिश्तों को ठीक करने के लिए कई लोगों ने कोशिश की लेकिन श्रीदेवी और जया प्रदा कभी दोस्त नहीं बन सकीं। जया प्रदा के करीबी अमर सिंह ने भी दोनों को मिलाने की कोशिश की लेकिन वो भी असफल रहे थे।

आखिरकार दोनों की दोस्ती जया प्रदा के बेटे सिद्धार्थ की शादी के समय 2015 में हुई। जया प्रदा ने श्रीदेवी को अपने बेटे की शादी में बुलाया तो श्रीदेवी सभी गिले- शिकवे भूलकर मुंबई से हैदराबाद शादी अटेंड करने पहुंची थीं। शादी में दोनों के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग देखी गई थी।