जब पत्रकार के सवाल पर भड़के जगदानंद, बोले- तेज प्रताप कौन हैं? आपको खिलाता-पिलाता होगा, मैं लालू के प्रति जवाबदेह

वायरल वीडियो में जगदानंद कहते हैं, “कौन है तेजप्रताप, मैं उन्हें जवाबदेह नहीं हूं। मैं सिर्फ लालू प्रसाद यादव को जवाबदेह हूं। वो अध्यक्ष हैं, तेज प्रताप आप लोगों को कुछ खिलाता-पिलाता होगा आप सवाल मुझसे पूछ रहे हो। कौन है वो? हमारे 75 माननीय सदस्यों में वो भी एक सदस्य हैं।”

Bihar News,tej pratap yadav,Jagdanand Singh,RJD Ruckus,RJD News,ABP News,Tejaswi Yadav,Lalu Yadav,ABP Bihar,Bihar politics जगदानंद का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। (express file)

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में इन दिनों अंदरूनी खींचतान मची हुई है। इसकी बड़ी वजह आकाश यादव हैं। उन्हें छात्र आरजेडी के अध्यक्ष पद से हटाये जाने से लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप नाराज़ हैं और उन्होंने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद पर कार्रवाई करने की मांग की है।

इसी बीच जगदानंद का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वे पत्रकार से कहते दिख रहे हैं कि तेज प्रताप कौन हैं? वायरल वीडियो में जगदानंद कहते हैं, “कौन है तेजप्रताप, मैं उन्हें जवाबदेह नहीं हूं। मैं सिर्फ लालू प्रसाद यादव को जवाबदेह हूं। वो अध्यक्ष हैं, तेज प्रताप आप लोगों को कुछ खिलाता-पिलाता होगा आप सवाल मुझसे पूछ रहे हो। कौन है वो? हमारे 75 माननीय सदस्यों में वो भी एक सदस्य हैं।”

गुरुवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में तेज प्रताप ने कहा कि जगदानंद सिंह ने बिना नोटिस दिए आकाश को पदमुक्त कर पार्टी संविधान की अवहेलना की है। इस गलती के लिए उनके ऊपर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। अगर कार्रवाई नहीं कि गई तो मैं उनके खिलाफ कोर्ट जाऊंगा। वहीं, उन्हें सजा मिलने तक पार्टी के किसी गतिविधियों में हिस्सा नहीं लूंगा।

तेज प्रताप ने कहा, ” जगदानंद सिंह पार्टी संविधान पढ़ लें. वो मनमानी कर सोच रहे हैं कि पार्टी का अध्यक्ष बन जाएंगे। हम केवल यही चाहते हैं कि पार्टी में सब कुछ नियम के अनुसार चले। अगर ऐसा नहीं होगा तो आने वाले समय में पार्टी से कौन जुड़ेगा? कुर्सी किसी की पुस्तैनी नहीं है। काम के जरिए ऐसा छाप छोड़ना चाहिए जो जन-जन में नाम हो. पदमुक्त करने से पहले उन्हें सबसे राय लेनी चाहिए थी। मैं भी पार्टी की कोर कमिटी का सदस्य हूं।”

बता दें बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने गगन कुमार को छात्र राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का प्रदेश अध्यक्ष घोषित कर दिया जिस पर लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप ने अपनी नाराज़गी जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “प्रवासी सलाहकार से सलाह में अध्यक्ष जी ये भूल गए कि पार्टी संविधान से चलता है। आज जो कुछ हुआ वो राजद के संविधान के ख़िलाफ़ हुआ।”