जब बॉस्टन से बरेली वापस पहुंचीं प्रियंका चोपड़ा, पापा ने सील करा दिए थे एक्ट्रेस के सारे वेस्टर्न ड्रेस; ये थी वजह

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने इस बारे में खुद बताया था कि बरेली छोटा शहर है ऐसे में जब वह विदेश से वापस आईं तो वह खुद को ‘तोप’ समझती थीं,

Priyanka Chopra, प्रियंका चोपड़ा, Priyanka Chopra Return प्रियंका चोपड़ा अपने पिता अशोक चोपड़ा के साथ (फोटो सोर्स-इंडियन एक्सप्रेस आरकाइव)

प्रियंका चोपड़ा आज एक ग्लोबल आइकॉन हैं। पर एक वक्त था जब प्रियंका भारत के एक छोटे से शहर बरेली से निकल कर बॉस्टन जा पहुंची थीं। मासी के घर कुछ दिन बिताने पहुंची प्रियंका को जब अचानक विदेश रास आ गया तो उन्होंने वहीं पढ़ाई का मन बना लिया। हालांकि प्रियंका ने इस बीच ‘नस्ल भेदभाव’ भी झेला। जब उनका मन नहीं लगा तो प्रियंका वापस देश लौट आईं, लेकिन बॉस्टन से बरेली पहुंचने के बाद प्रियंका में कई बदलाव आए।

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने इस बारे में खुद बताया था कि बरेली छोटा शहर है ऐसे में जब वह विदेश से वापस आईं तो वह खुद को ‘तोप’ समझती थीं, ऐसे में उनका बोलने का अंदाज (एक्सेंट) भी बदल गया था। हालांकि प्रियंका ने अपने वो अनुभव भी शेयर किए थे जो उन्हें विदेशी स्कूल में झेलने पड़े थे, इससे वे काफी मायूस थीं।

लेकिन प्रियंका ने ये भी कहा था कि वह खुश हैं क्योंकि अगर उनके साथ ऐसा न होता तो न ही वह वापस भारत आतीं औऱ न ही ब्यूटी पेजेंट का हिस्सा बनतीं और फिर बाद में न ही वह मिस वर्ल्ड का ताज पहन पातीं।

प्रियंका ने बताया था- ‘जब मैं वापस लौटी तो अपने आप को मैं भी थोड़ा तोप मानती थी, अमेरिका रिटर्न थी मैं, तो उसी एक्सेंट में बात किया करती थी। फिर मैं जब बॉस्टन से बरेली आई तो मेरे डैड ने मेरे सारे वेस्टर्न क्लोथ सील कर दिए। बरेली में जींस और टीशर्ट पहनकर भी आप बाहर निकलो तो लोग मुड़कर देखते हैं। मैं वहीं बढ़ी हूं। मेरे डैड ने सलवार कुर्ते बनवाए, तो मैंने कहा ठीक है मैं लूज शर्ट तो पहन सकती हूं? ऐसे में मैं अपने डैड के कपड़ों से शर्ट निकाल कर उन्हें पहनती थी और बांधती थी, बटन वटन निकाल देते थी।’

हालांकि जब प्रियंका वापस भारत लौटी थीं तो शुरुआत में काफी उदास रहती थीं, लेकिन प्रियंका के भाई ने उस वक्त उनका कॉन्फिडेंस दोबारा खड़ा किया था। प्रियंका के भाई ने कहा था कि ‘दीदी बहुत सुंदर हैं, और लंबी हैं।’ ऐसे में उन्होंने प्रियंका को बिना बताए, अपनी मां के साथ मिल कर ब्यूटी कॉन्टेस्ट के लिए एक्ट्रेस का नाम दे दिया था।

प्रियंका ने बताया था कि पंजाबी फैमिलीज में डस्की स्किन को ज्यादा एप्रीशिएट नहीं करते, बचपन में मजाकिया अंदाज में उन्हें परिवार में ‘काली-काली’ कहकर भी पुकारा जाता था। प्रियंका ने बताया था कि उनकी पूरी फैमिली गोरी चिट्टी है, पर प्रियंका के पिता और वे खुद डस्की हैं। ऐसे में उन्हें कहा जाता था बेचारी, कौन शादी करेगा? बता दें, प्रियंका चोपड़ ने इंटरनेशनल पॉप स्टार निक जोनास से शादी की है।