जब रेखा को पार्टी में देख उल्टे पांव लौट गए अमिताभ बच्चन, ड्राइवर तक का नहीं किया इंतजार; टैक्सी कर आना पड़ा वापस

अमिताभ बच्चन, शबाना आजमी की पार्टी में रेखा को देख उल्टे पांव घर लौट आए थे। इस बात का जिक्र उनके करीबी दोस्त रह चुके अमर सिंह ने किया था।

amitabh bachchan, rekha, एक्टर अमिताभ बच्चन और एक्ट्रेस रेखा (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा और अमिताभ बच्चन की जोड़ी को सिनेमा में काफी पसंद किया जाता था। उनकी केमिस्ट्री पर्दे पर लोगों को खूब भाती भी थी। अपनी फिल्मों के साथ-साथ वे अफेयर को लेकर भी चर्चा में रह चुके हैं। यूं तो अमिताभ बच्चन और रेखा का अकसर फिल्मी समारोह या पार्टियों में सामना होता रहता है, लेकिन आज भी वे एक-दूसरे से बचते हुए नजर आते हैं। इतना ही नहीं, शबाना आजमी की पार्टी में तो रेखा को देख अमिताभ बच्चन उल्टे पांव ही वापस लौट गए थे। उन्होंने ड्राइवर तक का इंतजार नहीं किया था और टैक्सी करके घर आ गए थे।

इस बात का जिक्र वरिष्ठ पत्रकार और लेखक यासिर उस्मान ने रेखा की जीवनी में किया था। यासिर उस्मान के अनुसार इस घटना को समाजवादी पार्टी के नेता और अमिताभ बच्चन के खास दोस्त रह चुके अमर सिंह ने उनसे साझा किया था। अमर सिंह ने बताया था कि एक बार उन्हें शबाना आजमी ने अपने जन्मदिन पार्टी में बुलाया था।

यासिर उस्मान ने अमर सिंह का जिक्र करते हुए आगे लिखा, “उन्होंने मुझसे कहा, ‘पार्टी के लिए मैं उनके घर जया और अमिताभ बच्चन के साथ गया था। हम समय से पहुंच गए थे और अमिताभ ने अपने ड्राइवर को खाना खाने के लिए भेज दिया था। क्योंकि हमें वहां पर थोड़ा वक्त लगने वाला था। जैसे ही हम पार्टी हॉल में पहुंचे, हमने देखा कि रेखा भी वहां पहले से मौजूद थीं।”

अमर सिंह ने इस बारे में आगे कहा था, “जैसे ही अमित जी ने रेखा को देखा, वह मुड़े और बाहर चले आए। ड्राइवर तो खाना खाने गया था, इसलिए हमने आनन-फानन में टैक्सी बुलाई और घर लौट आए।” यासिर उस्मान के मुताबिक अमर सिंह ने बताया था कि अमिताभ बच्चन ने इस किस्से का जिक्र दोबारा उनके सामने कभी नहीं किया था।

बता दें कि शबाना आजमी की पार्टी के अलावा ऐसा ही किस्सा 54वें फिल्मफेयर अवॉर्ड समारोह में भी देखने को मिला था। समारोह में अमिताभ बच्चन अपने बेटे अभिषेक बच्चन और बहू ऐश्वर्या राय के साथ पहुंचे थे। उसी बीच रेखा भी वहां पहुंच गईं और उन्होंने अभिषेक व ऐश्वर्या से बातें करनी शुरू कर दीं। अमिताभ बच्चन उस दौरान दूसरी तरफ देखते हुए पाए गए और बाद में जल्दबाजी में वहां से चले गए। हालांकि इस घटना को कैमरों ने कैद कर लिया था।