जब स्टेज पर एक-दूसरे से मुंह फेरने लगीं करीना और अमृता राव, अमिताभ बच्चन ने ऐसे संभाली थी बात!

इन खबरों पर अमृता ने तब कुछ रिएक्ट नहीं किया था हालांकि कुछ वक्त बाद अमृता ने अपने और शाहिद के रिश्ते पर सफाई दी थी।

Kareena Kapoor, Kareena Kapoor Khan, Amrita Rao अमृता राव और करीना कपूर (फटो सोर्स- अमृता राव इंस्टा)

करीना कपूर खान और अमृता राव ने एक फिल्म में साथ काम किया था। इस फिल्म का नाम था ‘सत्याग्रह’। फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों एक्ट्रेस से जुड़ी खबरें आती रहीं थीं कि करीना और अमृता एक दूसरे से हाय-हेल्लो भी नहीं करती थीं। दोनों के बीच का साइलेंट ‘मनमुटाव’ इस फिल्म के एक इवेंट पर भी देखा गया था। फिल्म ‘सत्याग्रह’ के सॉन्ग ‘रघुपति राघव राजा राम’ के लॉन्च पर जब करीना कपूर खान और अमृता राव दोनों पहुंचीं तो स्टेज पर दोनों ने एक दूसरे को ठीक से देखा भी नहीं था।

इस बीच दोनों एक्ट्रेस एक दूसरे को नजरअंदाज करती दिखी थीं। जब अमृता स्टेज पर सेंटर में खड़ी थीं तो तभी अमिताभ बच्चन भी वहां आ गए। इस बीच एक ग्रुप फोटो की डिमांड होने लगी। इस पर करीना जो अमृता के बगल में खड़ी थीं, वो किनारे होने लगीं। पर इतने में अमिताभ बच्चन ने करीना को मूव होने से मना किया औऱ सेंटर में आने के लिए कहा। पर करीना बिग बी को सेंटर में खड़े होने के लिए कहने लगीं। हालांकि करीना को अमिताभ बच्चन की बात माननी पड़ी और दोनों एक्ट्रेस को साथ खड़े होकर पोज देना पड़ा।

दरअसल, करीना और अमृता को लेकर खबरें थीं कि शाहिद कपूर को लेकर उस वक्त दोनों के बीच में ‘कोल्ड वॉर’ चल रही थी। फिल्म ‘विवाह’ में अमृता राव और शाहिद की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था, ऐसे में दोनों के अफेयर की खबरें भी शुरू हो गई थीं। वहीं उस वक्त करीना कपूर शाहिद को डेट कर रही थीं। खबरें तो ये भी आई थीं कि अमृता की वजह से ही करीना और शाहिद का ब्रेकअप हुआ था।

इन खबरों पर अमृता ने तब कुछ रिएक्ट नहीं किया था हालांकि कुछ वक्त बाद अमृता ने अपने और शाहिद के रिश्ते पर सफाई दी थी। जब अमृता से सवाल किया गया था कि क्या उन्हें करीना के सामने जाने में अनकंफर्टेबल फील होता है? तब अमृता ने दो टूक जवाब दिया था- ‘मुझे करीना को फेस करने में अनकंफर्टेबल क्यों होना चाहिए? हमने तो सत्याग्रह के सेट पर साथ काम किया है।’

शाहिद को लेकर भी एक्ट्रेस ने क्लियर किया था कि शाहिद के साथ उनकी बहुत अच्छी दोस्ती है। उन्होंने बताया था- ‘शाहिद और मैंने लगभग एक ही समय पर अपना करियर शुरू किया। हमने साथ बहुत अच्छा काम किया। हम अच्छे दोस्त थे। उन्होंने एक एक्टर होने के नाते मेरी काफी मदद की।’

शाहिद-करीना के ब्रेकअप पर एक्ट्रेस बोली थीं- ‘ये बस अनुमान लगाया गया कि करीना और शाहिद मेरी वजह से अलग हुए। उस वक्त मैं चुप रही क्योंकि मैं जानती थी कि वक्त के साथ साथ सच सामने आ जाएगा।’ ज्ञात हो फिल्म सत्याग्रह साल 2013 में रिलीज हुई थी। वहीं करीना कपूर ने सैफ अली खान से साल 2012 में शादी कर ली थी।