जब 20 मॉडल के सामने कोरियोग्राफर ने किया इंसल्ट! मां से लिपटकर रो पड़ीं थीं कृति सैनन

कृति सैनन ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी। उन्हीं दिनों का एक किस्सा कृति के हाल में शेयर किया जब उनके कोरियोग्राफर ने 20 मॉडल के बीच डांट कर उनका इंसल्ट किया था।

kriti sanon, kriti sanon struggle, kriti sanon movies कृति सैनन को हाल ही में फिल्म ‘मिमी’ में देखा गया था (Photo-Kriti Sanon)

कृति सैनन की हालिया रिलीज़ फ़िल्म, ‘मिमी’ को दर्शकों और आलोचकों का काफी प्यार मिला है। उन्होंने कम समय में ही बॉलीवुड में अपनी अच्छी पहचान बना ली है। कृति ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी। उन्हीं दिनों का एक किस्सा कृति के हाल ही में शेयर किया जब उनके कोरियोग्राफर ने 20 मॉडल के बीच उन्हें डांट कर इंसल्ट किया था।

कृति ने ब्रुट इंडिया से बातचीत में इस बात का जिक्र किया है। उन्होंने बताया, ‘जब मैं अपना पहला रैंप शो कर रही थी, मुझे याद है मैंने कोरियोग्राफी को लेकर कहीं कोई गलती कर दी थी। इसके बाद उस कोरियोग्राफर ने मेरे साथ बहुत बुरा व्यवहार किया था। शो जब खत्म हुआ तब वो 20 मॉडल के सामने मुझ पर चिल्ला पड़ी थी। जब भी कोई मुझे डांटता है, मैं रोने लग जाती हूं।’

उन्होंने आगे बताया, “उसके बाद मैं एक ऑटो में बैठी और उस वक्त… मुझे याद है, मैं रोने लगी थी। मैं घर आई और मां से लिपटकर रोने लगी। मेरी मां ने तब मुझसे कहा ‘मुझे नहीं पता ये प्रोफेशन तुम्हारे लिए है या नहीं…मुझे नहीं पता। तुम्हें इमोशनली मजबूत होना पड़ेगा और लोगों की इन बातों को इग्नोर करना होगा। तुम जितनी कॉन्फिडेंट हो, उससे कहीं अधिक तुम्हें कॉन्फिडेंट होना पड़ेगा।’ मुझे लगता है कि वहीं से मेरे अंदर कॉन्फिडेंस आया।”

कृति सैनन ने तेलुगु फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत थी। उन्होंने टाइगर श्रॉफ के साथ फिल्म, ‘हीरोपंती’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड मिला। कृति को लुका छुपी, पानीपत और अर्जुन पटियाला जैसी फिल्मों से पहचान मिली।

पंकज त्रिपाठी के साथ उनकी फिल्म ‘मिमी’ ने उन्हें एक संजीदा अभिनेत्री के तौर पर स्थापित कर दिया। इस फिल्म में कृति ने एक सरोगेट मदर का किरदार निभाया है। उनकी आने वाली कुछ फिल्में हैं- हम दो हमारे दो, बच्चन पांडे, भेड़िया, आदिपुरुष।