जब LG मनोज सिन्हा ने J&K नेता अल्ताफ बुखारी पर ली चुटकी, यह भी कहा- मुझे पत्रकार पसंद नहीं

दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान शनिवार (21 अगस्त, 2021) को सिन्हा ने मोदी सरकार द्वारा केंद्र शासित प्रदेश में लाई गई विकास और जन कल्याण से जुड़ी विभिन्न योजनाओं के जिक्र के दौरान बुखारी को लेकर टिप्पणी की।

Manoj Sinha, Altaf Bukhari, Delhi Confidential जम्मू और कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा और अपनी पार्टी के प्रमुख अल्ताफ बुखारी। (फाइल फोटोः एक्सप्रेस-रेणुका पुरी/Altaf-Bukhari-567449130030523-फेसबुक)

जम्मू और कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने वहां की अपनी पार्टी (Apni Party) के प्रमुख अल्ताफ बुखारी पर चुटकी ली। साथ ही यह भी बता दिया कि उनको पत्रकार बिरादरी नहीं पसंद है।

हुआ यूं कि शनिवार (21 अगस्त, 2021) को दिल्ली में एक किताब के विमोचन कार्यक्रम के दौरान सिन्हा बोल रहे थे। उन्होंने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए (NDA) सरकार द्वारा केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में लाई गई विकास और जन कल्याण से जुड़ी विभिन्न योजनाओं का जिक्र किया। आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Scheme) पर अपनी बात रखते हुए उन्होंने बताया कि कश्मीर के सभी निवासियों के लिए इसे बढ़ाया जा चुका है।

इसी बीच, सिन्हा ने दर्शकों के बीच अपनी पार्टी चीफ को देखा। उन्होंने कहा, “इस योजना का लाभ अब गरीब और अमीर कोई भी ले सकता है। अल्ताफ बुखारी साहब भी इसका लाभ उठा सकते हैं, चाहे वह कितने भी अमीर क्यों न हों।” यही नहीं, सिन्हा ने पत्रकारों पर भी जुबानी निशाना साधा।

दरअसल, एलजी ने जिस किताब का विमोचन किया था, उसके लेखक बशीर असद ने कहा था कि सिन्हा उन्हें बहुत चाहते हैं। इस पर उप-राज्यपाल ने कहा, “नहीं। मुझे लेखक और पत्रकार पसंद नहीं हैं। कोई नहीं जानता कि वे कब क्या लिख दें।”