जम्मू-कश्मीरः कुलगाम में आतंकियों ने भाजपा कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या की

पुलिस ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

crime, bihar, muder तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः freepik)

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने मंगलवार को एक भाजपा कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि हमलावरों ने अपराह्न करीब साढे चार बजे दक्षिण कश्मीर के ब्रजलू जागीर इलाके में जावेद अहमद डार को उनके आवास के नजदीक गोली मारी।

डार होमेशालीबाग विधानसभा क्षेत्र में भाजपा इकाई के अध्यक्ष थे। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है। इस बीच, इस हमले की विभिन्न पार्टियों ने निंदा की है।

भाजपा की जम्मू कश्मीर इकाई के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने हत्या की निंदा करते हुए इसे कायराना और बर्बर करार दिया। उन्होंने कहा कि आतंकवादी हताश महसूस कर रहे हैं। वो निर्दोषों को निशाना बना रहे हैं। निहत्थे लोगों की हत्या से कुछ भी हासिल नहीं होगा। यह कायराना और बर्बर हरकत है।

नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने भी हत्या की निंदा की। उन्होंने ट्वीट किया- कुलगाम से भयावह खबर आई है। जावेद अहमद की नृशंस हत्या कर दी गई। मैं इस आंतकवादी हमले की निंदा करता हूं और अपनी संवेदना जावेद के परिवार और सहयोगियों के प्रति व्यक्त करता हूं। अल्लाह उन्हें जन्नत नसीब करें। नेशनल कांफ्रेंस ने कहा कि इस तरह की घटना कश्मीर की शांति को भंग करेगा।

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हिंसा का कोई स्थान नहीं है। उन्होंने कहा- मैं भाजपा नेता जावेद डार की हत्या की निंदा करती हूं और ऐसी हिंसा का कोई स्थान नहीं है। मेरी संवेदना और शोक उनके परिवार के साथ है। सज्जाद लोन की पार्टी जम्मू-कश्मीर पीपुल कांफ्रेंस ने इस घटना को मूर्खतापूर्ण और अनुचित हिंसा की कार्रवाई करार दिया।