जम्मू-कश्मीरः बीजेपी नेता और उनके पिता-भाई को मारने वाला आतंकी ढेर, साल भर पहले की थी वारदात

पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। इन में से एक भाजपा की राज्य कार्यकारी समिति के सदस्य शेख वसीम बारी, उनके पिता दिवंगत शेख बशीर अहमद और भाई दिवंगत शेख उमर की मौत के लिए जिम्मेदार था।

kashmir encounter, kashmir police shoot militant, kashmir encounter killed, kashmir militant shot dead, kashmir news, BJP leader, national news, jansatta कश्मीर के बांदीपुरा में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर। (Express file)

उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा स्थित वाटनिरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर सहित दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली है। कश्मीर पुलिस ने रविवार को बताया कि उन्होंने उस व्यक्ति को मार दिया है, जिसने पिछले साल जुलाई में भाजपा नेता और उसके परिवार के सदस्यों को गोली मार दी थी।

पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। इन में से एक भाजपा की राज्य कार्यकारी समिति के सदस्य शेख वसीम बारी, उनके पिता दिवंगत शेख बशीर अहमद और भाई दिवंगत शेख उमर की मौत के लिए जिम्मेदार था। तीनों पर हमला बांदीपुर पुलिस स्टेशन के ठीक बाहर हुआ था जब वे अपने घर से बाहर दुकान पर बैठे थे। यह हमला सुरक्षा प्रतिष्ठान के लिए एक झटका था।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर में बांदीपुरा के वटनीरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया। अधिकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने आतंकियों को चारों ओर से घेर लिया था। छिपे आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया, लेकिन आतंकियों ने इसे अनसुना कर सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि इस मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान आजाद शाह और आबिद हक्कानी के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि आतंकी आबिद लश्कर-ए-तैयबा संगठन का जिला कमांडर था, जबकि आतंकी आजाद भाजपा नेताओं की हत्या में शामिल था। उन्होंने बताया कि मारे गए दोनों आतंकियों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है और इलाके में तलाश अभियान अभी जारी है।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में चार लोगों को गिरफ्तार कर लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी सह भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था। पुलिस ने कहा था कि फिलहाल इस मामले में आगे की जांच जारी है जबकि इस संबंध में और गिरफ्तारियां होने की भी उम्मीद है।