जल्दी सोने वाले बीमार लालू जन्माष्टमी पर जागे देर रात, बड़े बेटे ने वीडियो कॉल कर दिखाई पूजा तो बिस्तर से लेटे-लेटे किए दर्शन

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप ने पटना स्थित आवास पर सोमवार को धूमधाम से जन्माष्टमी मनाई। इस बीच उन्होंने लालू को फोन मिलाया और भगवान के दर्शन करवाए।

पूजा के दौरान तेज प्रताप ने लालू यादव को किया वीडियो कॉल। फोटो- DB वीडियो से स्क्रीनशॉट

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य इन दिनों ठीक नहीं है। ऐसे में डॉक्टरों ने उन्हें जल्दी सोने की सलाह दी है। हालांकि सोमवार को जन्माष्टमी मनाने और कान्हा के दर्शन करने के लिए वह देर रात तक जागते रहे। उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने पटना स्थित आवास पर ही कृष्ण जन्माष्मी समारोह का आयोजन किया था। पूजा के दौरान उन्होंने पिता लालू प्रसाद को वीडियो कॉल की और उन्हें श्रीकृष्ण के दर्शन करवाए। लालू यादव भी हाथ जोड़े बिस्तर पर लेटे नज़र आए।

रात 12 बजे जब श्रीकृष्ण का श्रृंगार किया गया और पूजा अर्चना शुरू हुई तो तेज प्रताप यादव ने लालू प्रसाद यादव को फोन मिला दिया। उन्होंने काफी देर तक अपने पिता से बात की। हालांकि इस समारोह के दौरान तेजस्वी यादव नजर नहीं आए। इससे पहले तेज प्रताप ने जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देने के लिए भी बड़े-बड़े पोस्टर लगवाए थे। इसमें भी तेजस्वी यादव कहीं नजर नहीं आ रहे थे।

जब पोस्टर वाली बात के चर्चे होने लगे तो तेज प्रताप ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक और पोस्टर ट्वीट किया। इसमें तेजस्वी यादव की भी तस्वीर लगी हुई थी। बता दें कि कुछ दिनों से तेज प्रताप और तेजस्वी यादव के बीच अनबन की खबरें आ रही हैं। बीते दिनों तेज प्रताप के करीबी आकाश को पद से हटा दिया गया था। इसके बाद उन्होंने तेजस्वी के करीबियों पर जमकर निशाना साधा था। हालांकि बाद में उन्होंने फिर कहा कि अर्जुन और कृष्ण की जोड़ी को कोई अलग नहीं कर सकता।

तेज प्रताप कृष्ण भक्त हैं। वह अकसर वृंदावन जाते रहते हैं। एक बार उनकी तस्वीर भी सामने आई थी जिसमें वह श्रीकृष्ण के रूप में थे। लालू प्रसाद के स्वास्थ्य लाभ के लिए भी उन्होंने वृंदावन से कथावाचक बुलवाकर श्रीमद्भागवत का पाठ करवाया था। जन्माष्टमी के मौके पर तेज प्रताप ने समर्थकों के साथ यह उत्सव मनाया। देर रात पूजा समाप्त हुई तो प्रसाद वितरण किया गया।

चारा घोटाला के कई मामलों में सजायाफ्ता लालू फिलहाल इलाज कराने के लिए प्रोविजनल बेल पर जेल से बाहर हैं। बुध‌वार को उन्हें इलाज के लिए दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है।