जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर, घरेलू मैदान पर विकेट लेने का सपना रहा अधूरा

टीम से हटने के बाद बुमराह का घरेलू मैदान पर विकेट लेने का सपना अधूरा रह गया है। अब इसके लिए उन्हें इंतजार करना होगा। तीसरे टेस्ट में कुल 20 में 19 विकेट अश्विन, अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर ने लिए थे। एक विकेट इशांत शर्मा को मिला था।

Jasprit Bumrah

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 4 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा। स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मुकाबले से बाहर हो गए हैं। उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से खुद को टीम से रिलीज करने की मांग की थी। बुमराह ने व्यक्तिगत कारणों से चौथे टेस्ट से हटने का फैसला किया।

बोर्ड के सचिव जय शाह ने एक विज्ञप्ति में कहा ,‘‘ जसप्रीत बुमराह ने अनुरोध किया था कि निजी कारणों से वह चौथा टेस्ट नहीं खेल पाएंगे।उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया है और वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं।’’ बुमराह को सीमित ओवरों की सीरीज के लिए पहले ही आराम दिया गया है।

टीम से हटने के बाद बुमराह का घरेलू मैदान पर विकेट लेने का सपना अधूरा रह गया है। अब इसके लिए उन्हें इंतजार करना होगा। तीसरे टेस्ट में कुल 20 में 19 विकेट अश्विन, अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर ने लिए थे। एक विकेट इशांत शर्मा को मिला था। इस सीरीज में बुमराह को दो 4 विकेट मिले हैं। वे दो टेस्ट मैचों में खेले हैं। चेन्नई में वो पहला टेस्ट मैच खेले थे। इस मुकाबले में भारत को हार मिली थी। इसके बाद दूसरे टेस्ट में उनके स्थान पर मोहम्मद सिराज खेले थे। भारत वह मैच जीता था।

चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।