जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम देने पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने किया विरोध, टेस्ट टीम के कप्तान को लेकर कही ये बात

Jasprit Bumrah And Mohammad Shami Rested For IND vs WI Series: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पेसर ब्रेट ली ने बुमराह और शमी को आराम देने के फैसले का विरोध किया है। साथ ही उन्होंने सिर्फ रोहित शर्मा नहीं बल्कि 4-5 खिलाड़ियों को टेस्ट टीम की कप्तानी का दावेदार बताया है।

Jasprit Bumrah, Mohammad Shami, Bumrah Shami Rested IND vs WI Series, Brett Lee Opposed Resting Shami Bumrah, Jasprit Bumrah Mohammad Shami जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए आराम दिया गया है (सोर्स- ट्विटर)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली तेज गेंदबाजों के लिए वर्कलोड मैनेजमेंट की नीति के पूरी तरह खिलाफ हैं जो आजकल इंटरनेशनल क्रिकेट में ट्रेंड बन गया है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम देने का भी विरोध किया है। इसके अलावा ली ने भारतीय टेस्ट कप्तान को लेकर भी अपना पक्ष रखा है।

आपको बता दें कि आज के समय में व्यस्त कार्यक्रम के ‘बायो-बबल’ की जिंदगी का असर भी क्रिकेटरों पर पड़ा है, जिससे उन्हें खेल से दूर रहने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। ब्रेट ली ने ओमान में जारी ‘लीजेंड्स क्रिकेट लीग’ के मौके पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ‘‘मैं इस आराम देने के नियम के खिलाफ हूं। मुझे गेंदबाजों को आराम देना पसंद नहीं है, मैं गेंदबाजों को प्रत्येक मैच खेलते देखना पसंद करूंगा।’’

गौरतलब है कि मोहम्मद शमी साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेले थे। वहीं वेस्टइंडीज सीरीज के लिए बीसीसीआई ने साफ किया है कि चयनकर्ताओं ने शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया है। आगामी सीरीज में भारतीय टीम तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी।

Asian Games | Asian Games 2022 | China | Cricket | 11 Years

एशियाई खेलों में 8 साल बाद क्रिकेट की वापसी, पहली बार हिस्सा लेंगे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के एथलीट्स

AB De Villiers, Big Bash League Final 2022, Sydney Sixers Final Match, Brisbane Heat Ab De Villiers, AB De Villiers BBL

BBL: एबी डिविलियर्स ने जताई फाइनल मुकाबला खेलने की इच्छा, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर के सामने रखी ये शर्त

Hockey legend | Charanjit Singh | Death | Olympic | Gold Medalist

महान हॉकी खिलाड़ी चरणजीत सिंह का निधन, अपनी कप्तानी में देश को दिलाया था ओलंपिक में स्वर्ण पदक

Rohit Sharma Captaincy, Virat Kohli, IND vs WI Captaincy Rohit Sharma, India vs West Indies, Rohit Sharma Captaincy Record

Virat Kohli: रोहित शर्मा की कैप्टेंसी में पहली बार खेलेंगे विराट कोहली, आंकड़ों में देखिए बतौर कप्तान कौन है बेहतर बल्लेबाज?

इसको लेकर ब्रेट ली ने कहा कि,‘‘अगर तेज गेंदबाद चोट से जूझ रहे हों तभी उन्हें आराम देना ठीक है। लेकिन मैं तेज गेंदबाजों को कड़ी मेहनत करते और हर वक्त खेलते हुए देखना चाहता हूं।’’

टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए 4-5 उम्मीदवार!

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाजों में से एक ब्रेट ली ने भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान को लेकर भी मीडिया से बातचीत की है। उन्होंने रोहित शर्मा के अलावा कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी इस पद का दावेदार बताया है। विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था।

साउथ अफ्रीका में भारत को मिली हार के बारे में बात करते हुए ली ने कहा कि, उन्हें लगता है कि यह उम्मीद के विपरीत रहा। क्योंकि यह वही टीम थी जिसने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराया था और फिर इंग्लैंड के खिलाफ भी 2-1 से बढ़त बना ली थी। भारत बहुत अच्छी टेस्ट टीम रही है। वहां (साउथ अफ्रीका) ऐसा हुआ कि मेजबान टीम ने अपनी सरजमीं पर वास्तव में काफी शानदार श्रृंखला खेली।