जसप्रीत बुमराह जल्द कर सकते हैं शादी, युवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर किया ट्रोल

27 साल के बुमराह ने भारत के लिए 19 टेस्ट मैच में 83 विकेट लिए हैं। उन्होंने 67 वनडे मैचों में 108 और 50 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 59 विकेट अपने नाम किए हैं।

Jasprit Bumrah, Yuvraj singh

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे हैं। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 24 फरवरी से खेले गए तीसरे टेस्ट के खत्म होने के बाद एक चौंकाने वाली खबर सामने आई थी। 27 फरवरी को बीसीसीआई ने बताया कि जसप्रीत बुमराह ने निजी कारणों से छुट्टी मांगी है। चार दिन बाद बोर्ड के एक पदाधिकारी ने बताया कि वे जल्द शादी करने वाले हैं। बुमराह ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर किया, जिस पर पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने ट्रोल कर दिया।

बुमराह ने मंगलवार (2 मार्च) को इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर किया। यह ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर है। उन्होंने कैप्शन में सिर्फ सोचने वाली इमोजी का इस्तेमाल किया। इस फोटो पर युवराज ने उनके मजे ले लिए। उन्होंने कमेंट में लिखा, ‘पोछा मारूं या पहले झाड़ू?’ युवी के इस कमेंट पर एक फैन ने उनसे पूछ लिया कि युवी पाजी आपको शादी का इनविटेशन मिला क्या? हालंकि, युवराज ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया है। 27 साल के बुमराह ने भारत के लिए 19 टेस्ट मैच में 83 विकेट लिए हैं। उन्होंने 67 वनडे मैचों में 108 और 50 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 59 विकेट अपने नाम किए हैं।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा था, ‘‘बुमराह जल्द ही शादी करने वाले हैं। उन्होंने तैयारियों के लिए ही टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच से हटने का फैसला किया था।’’ हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि यह भारतीय गेंदबाज कब, कहां और किससे शादी कर रहा है। इससे पहले बीसीसीआई ने उन्हें टीम से रिलीज करते हुए कहा था,‘‘बुमराह ने अनुरोध किया था कि निजी कारणों से वह चौथा टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया है और वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं।’’ बुमराह को सीमित ओवरों की सीरीज के लिए पहले ही आराम दिया गया है।

टीम से हटने के बाद बुमराह का घरेलू मैदान पर विकेट लेने का सपना अधूरा रह गया है। अब इसके लिए उन्हें इंतजार करना होगा। तीसरे टेस्ट में कुल 20 में 19 विकेट अश्विन, अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर ने लिए थे। एक विकेट इशांत शर्मा को मिला था। इस सीरीज में बुमराह को दो 4 विकेट मिले हैं। वे दो टेस्ट मैचों में खेले हैं। चेन्नई में वो पहला टेस्ट मैच खेले थे। इस मुकाबले में भारत को हार मिली थी। इसके बाद दूसरे टेस्ट में उनके स्थान पर मोहम्मद सिराज खेले थे। भारत वह मैच जीता था।