जापान के छात्र ने चुरा ली बेंगलुरु के ACP की कुर्सी, वजह जान चौंक जाएंगे

जापान के एक 31 वर्षीय युवक ने पिछले शनिवार को बेंगलुरु में जेसी नगर के एसीपी के दफ्तर से एक कुर्सी चुरा ली।

japan

जापान के एक 31 वर्षीय छात्र ने पिछले शनिवार को बेंगलुरु में जेसी नगर के एसीपी के दफ्तर से एक कुर्सी चुरा ली। ऐसा उसने इसलिए किया जिससे कि उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई हो सके जिन्होंने उससे रिश्वत मांगी थी। युवक का नाम हिरोतोशी तनाका है। वह 2019 में इंग्लिश सीखने के लिए बेंगलुरू आया था। वह चाहता था कि पुलिस उसे कुर्सी चोरी करने के लिए पकड़े और रिश्वत मांगने वाले पुलिसकर्मी को सजा दिलाने के लिए उसे और समय मिल सके।

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में तनाका ने कहा कि वह भारत में रहना चाहता है और 2019 के मामले में इंसाफ चाहता है। लेकिन उसके मामले को कर्नाटक हाइकोर्ट ने रद्द कर दिया है। बता दें कि FRRO ने 28 फरवरी को युवक के वीजा की अवधि खत्म होने के बाद उसके देश वापस जाने की समय सीमा तय की थी। आरटी नगर पुलिस स्टेशन में तनाका के खिलाफ केस दायर किया गया था। युवक ने अपने कोचिंग सेंटर के प्रिंसिपल के साथ मारपीट की थी। दोनों पक्षों के बीच समझौते के बाद मामले को रद्द कर दिया गया था। तनाका ने कहा कि वह लिखित माफी जमा करने के लिए पुलिस स्टेशन गया था लेकिन उसे एक हफ्ते बाद बुलाया गया। बाद में उसे बताया गया कि उसके खिलाफ एक FIR दर्ज की गई थी।

युवक ने बताया कि वह एक रात पुलिस थाने में रहा और 19 दिन जेल में भी बिताए। जिसके बाद उसे वकील मिला। उसने बताया, “जब मैं जमानत पर बाहर आया, आरटी नगर पुलिस स्टेशन के एक पुलिस अधिकारी ने मेरा सामान लौटाने के लिए रिश्वत मांगी थी। कोचिंग सेंटर के मालिक ने पुलिस को रिश्वत दी थी।”

तनाका ने बताया, “एक सुनवाई होनी थी लेकिन उसे स्थगित करना पड़ा क्योंकि बेंगलुरु सिटी पुलिस ने मेरे मामले पर रिपोर्ट नहीं भेजी।” उसने कहा कि वह भारत में रहकर उन पुलिस वालों को सजा दिलाना चाहता है जिन्होंने कथित रूप से उससे रिश्वत ली थी।

उसने बताया, “मैंने एक कुर्सी चुरा ली क्योंकि मैं अपराध के लिए गिरफ्तार होना चाहता था और जेल में रहना चाहता था जिससे मैं रिश्वत मांगने वालों के खिलाफ मामला आगे बढ़ा सकूं।”