जावेद अख़्तर मानहानि केस: कंगना रनौत की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने जारी किया वारंट

मशहूर गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) के मानहानि मामले में एक्ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ मजिस्ट्रेट कोर्ट ने जमानती वारंट जारी किया है।

kangana ranaut, kangana ranaut and javed akhtar, javed akhtar defamation case

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) एक बार फिर से मुश्किलों में घिरती नजर आ रही हैं। हमेशा विवादों में रहने वाली कंगना के खिलाफ अब कोर्ट ने वारंट जारी कर दिया है। दरअसल, कुछ समय पहले मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने कंगना रनौत के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज किया था। गीतकार ने कंगना रनौत पर आरोप लगाया था कि उन्होंने जावेद (Javed Akhtar) पर गलत आरोप लगाकर उनका नाम खराब करने की कोशिश की थी। इस मामले में कोर्ट ने कल यानी 1 मार्च को कंगना के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया है। बता दें कि मामले की सुनवाई मुंबई की अंधेरी कोर्ट में हुई थी।

इस सुनवाई में जावेद अख्तर (Javed Akhtar Twitter) अपनी वकील वृंदा ग्रोवर के साथ समय से पहले ही पहुंच गए थे, हालांकि, कंगना कोर्ट में पेश नहीं हुए। जिसके बाद जज ने कहा , “बिना किसी उचित कारणों के आरोपी अनुपस्थित है। जबकि कोर्ट द्वारा समन भी भेजा गया था। अब आरोपी कंगना रनौत के खिलाफ एक हजार का रुपये का जमानत वारंट जारी किया जा रहा है।” हालांकि, इस दौरान जावेद अख्तर की वकील ने गैर-जमानती वारंट जारी करने की बात कही। इसको लेकर जज ने कहा, “मुकदमेबाजी की प्रकृति को ध्यान में रखते हुए, यह मेरे लिए एक कठोर कदम है।”

वहीं, इस मामले में कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के वकील रिजवान सिद्दीकी ने कहा कि वह जल्द ही मजिस्ट्रेट कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले को चुनौती देंगे। उन्होंने कहा, “इस मामले में मजिस्ट्रेट कोर्ट ने मेरे क्लाइंट के खिलाफ समन जारी किया है। वो भी शिकायतकर्ता के गवाहों को जांचे बिना।”

बता दें कि पिछले साल जावेद अख्तर ने कंगना रनौत के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि कंगना अपने ट्वीट के माध्यम से उनके खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करती हैं। जावेद अख्तर ने उनकी छबि खराब करने का आरोप कंगना पर लगाया। उन्होंने यह भी दावा किया था कि जून में एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद टीवी इंटरव्यू में कंगना रनौत ने बॉलीवुड में गुटबाजी का जिक्र करते हुए उनका नाम भी घसीटा था।

इसके अलावा जावेद अख्तर ने दावा किया था कि कंगना ने झूठा आरोप लगाते हुए ऋतिक रोशन से उनके संबंध को लेकर चुप रहने की धमकी भी दी थी। अदालत ने 17 जनवरी को पुलिस को इस मामले में जांच रिपोर्ट एक फरवरी तक पेश करने का समय दिया था।