जिन्हें बीयर की गंध भी नहीं है बर्दाश्त, अब वही एमएस धोनी करेंगे इसका ऐड; BEER के नाम के साथ भी है माही का खास रिश्ता

धोनी के करीबियों की मानें तो वह इन चीजों से इतनी हद तक नफरत करते हैं कि अगर अपने कमरे में इनकी गंध का हल्का झोंका महसूस होता था तो वह कमरा ही बदल देते थे। अगर वह टीम को ड्रेसिंग रूम में चारों तरफ शैंपेन उड़ेलते जीत का जश्न मनाते देखते हैं, तो वहां नहीं जाते थे।

Mahendra Singh Dhoni Beer Advertisement Brand Ambassador COPTER 7 BEER महेंद्र सिंह धोनी के करीबियों की मानें तो वह बीयर से इतनी नफरत करते हैं कि अगर कमरे में इसकी गंध का हल्का झोंका भी महसूस होता था तो वह कमरा बदल लेते थे। (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह दोनी को शराब पसंद नहीं हैं। वह इसके प्रति अपना विरोध भी मुखरता से जाहिर करते हैं। उनके कुछ करीबियों की मानें तो धोनी को खासकर शैंपेन और बीयर की गंध बहुत परेशान करती है। हालांकि, अब वही धोनी एक बीयर के विज्ञापन में दिखेंगे। खास यह है कि इस बीयर का नाम उनके ट्रेडमार्क हेलिकॉप्टर शॉट और जर्सी नंबर 7 पर रखा गया है।

महेंद्र सिंह धोनी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए हुए भले ही एक साल से ज्यादा हो गया है, लेकिन उनकी लोकप्रियता में कमी नहीं आई है। शायद यही वजह है कि फूड और मादक पेय बनाने वाली कंपनी Seven Inks Brews Private Limited ने उन्हें अपना ब्रांड एबेसडर बनाया है। साथ ही ऐलान किया है कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर उनके ब्रांड कॉप्टर 7 बीयर (COPTER 7 BEER) के विज्ञापन में भी नजर आएंगे। एमएस धोनी के ट्रेडमार्क हेलीकॉप्टर शॉट और जर्सी नंबर 7 को जोड़कर इस बीयर का नाम COPTER 7 BEER रखा गया है।

सोम डिस्टिलरीज एंड ब्रेवरीज लिमिटेड ने शुक्रवार को ऐलान किया कि कंपनी के भोपाल प्लांट और कर्नाटक के हासन स्थित सब्सिडियरी प्लांट में सेवन इंक्स ब्रूज प्राइवेट लिमिटेड के लिए कॉप्टर 7 बीयर के दोनों वैरिएंट (लेगर और स्ट्रॉन्ग) का निर्माण किया जा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के ट्रेडमार्क हेलिकॉप्टर शॉट और जर्सी नंबर 7 ने ही बीयर का नाम कॉप्टर 7 रखने के लिए प्रेरित किया है।

कंपनी को उम्मीद है कि बीयर का उत्कृष्ट स्वाद और मजबूत ब्रांड छवि बीयर का बड़ी मात्रा में प्रसार सुनिश्चित करेगी। बीएसई में पिछले कारोबारी दिन में सोम डिस्टिलरीज एंड ब्रेवरीज लिमिटेड के शेयर की कीमत 41.85 रुपए थी, जो पिछले बंद की तुलना में 42.6 रुपए थी।

धोनी के करीबियों की मानें तो वह इन चीजों से इतनी हद तक नफरत करते हैं कि अगर अपने कमरे में इनकी गंध का हल्का झोंका महसूस होता था तो वह कमरा ही बदल देते थे। अगर वह टीम को ड्रेसिंग रूम में चारों तरफ शैंपेन उड़ेलते जीत का जश्न मनाते देखते हैं, तो वहां नहीं जाते थे।

धोनी को सिगरेट पीना भी पसंद नहीं है। हालांकि, जवानी के दिनों में वह विदेशी दौरों के दौरान ड्यूटी-फ्री दुकानों से करीबी दोस्तों के लिए अक्सर सिगरेट खरीदा करते थे। इसके बावजूद वह दोस्तों को ताना मारे बिना सिगरेट नहीं देते थे। वे कहते थे कि ‘मेरे पैसे से तू खुद की जिंदगी जला रहा है।’

इससे पहले 18 अगस्त को तमिलनाडु स्थित अस्पताल समूह कावेरी ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल ने महेंद्र सिंह धोनी को अपनी हॉस्पिटल सीरीज का ब्रांड एंबेसडर बनाया था। समूह ने बताया कि उसकी वृद्धि भी प्रसिद्ध भारतीय क्रिकेटर धोनी की तरह हुई है, जो वर्तमान में आईपीएल की चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान हैं।

कावेरी ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स के प्रबंध निदेशक डॉ मणिवन्नन सेल्वराज ने कहा था, धोनी ने भी एक छोटे शहर से निकल कर बड़ी उपलब्धियां हासिल कीं। हमने तिरुचिरापल्ली में 30 बिस्तरों वाले अस्पताल के साथ शुरुआत की थी। अब हम तमिलनाडु और बेंगलुरु स्थित शाखाओं के साथ 1500 बिस्तरों वाला मजबूत अस्पताल समूह हैं।