जिस केंद्रीय मंत्री के बेटे पर लगा ‘किसानों को कुचलने’ का आरोप, उन्होंने कुछ ही दिन पहले कहा था- 2 मिनट में सुधार देंगे

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने किसानों को 2 मिनट में सुधार देने की खुलेआम धमकी दी थी।

Ajay Mishra अजय मिश्रा के बयान के बाद यूपी के लखीमपुर खीरी में किसान गुस्से से उबल रहे हैं। (फोटो सोर्स-Twitter/@vinodkapri)

यूपी के लखीमपुर खीरी में किसान गुस्से से उबल रहे हैं। यहां रविवार को किसानों ने जमकर हंगामा किया है और गाड़ियां फूंक दी हैं। दरअसल ये खबर मिली थी कि तिकुनिया में आयोजित होने वाले कुश्ती कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव मौर्य और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा शामिल होंगे। लेकिन इससे पहले ही किसानों ने काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

इसी दौरान ये आरोप भी लगे कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे अभिषेक मिश्रा की गाड़ी से टक्कर लगने की वजह से 2-3 किसानों की मौत हो गई है। इसकी वजह से किसानों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उन्होंने गाड़ियों में आग लगा दी।

दरअसल केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है। कई न्यूज चैनलों में बड़े पद पर काबिज रहे विनोद कापड़ी ने उनका वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने लिखा है कि मोदी सरकार के जिस मंत्री अजय मिश्रा के बेटे पर किसानों को कुचलने का आरोप है, उस कैबिनेट मंत्री ने 2 दिन पहले ही किसानों को 2 मिनट में सुधार देने की खुलेआम धमकी दी थी।

मिली जानकारी के मुताबिक, इस पूरे गुस्से की जड़ 26 सितंबर से संबंधित है। जब किसान इनकी गाड़ी के आगे काले झंडे दिखाकर विरोध कर रहे थे। इसी दिन केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए किसानों के खिलाफ विवादित बयान दिया था।

उन्होंने किसानों को धमकी देते हुए कहा था कि अगर मैं गाड़ी से उतर आता तो इन्हें भागने का भी समय नहीं मिलता। कृषि कानून का विरोध केवल 10-15 दिन कर रहे हैं। इसलिए सुधर जाओ, वर्ना हम सुधार देंगे। मुझे सिर्फ 2 मिनट लगेंगे और यहां लोग जानते हैं कि मैं किसी चुनौती से भागता नहीं हूं।

अजय मिश्रा के इस बयान के बाद से किसान उनका विरोध कर रहे हैं और गुस्से में हैं। बताया जा रहा है कि जिन 2 गाड़ियों को जलाया गया है उसमें से एक गाड़ी केंद्रीय मंत्री के बेटे अभिषेक की थी। इसके अलावा एक खबर ये भी सामने आ रही है कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी सोमवार को लखीमपुर खीरी जा सकती हैं।