जीडीपी ग्रोथ पर बीजेपी प्रवक्ता ने सुनाया जुमला तो बोले कांग्रेस के गौरव- जब लोगों को चाहिए डायरेक्ट कैश तो सरकार बनवा रही मोदी महल

कांग्रेस प्रवक्ता गौरव बल्लभ ने कहा कि आज मनरेगा में सिर्फ 60 प्रतिशत डिमांड पूरी हो पा रही है तो सरकार उस पैसे का उपयोग मोदी महल बनवाने के लिए कर रही है।

corona, economic crisis, pandemic

देश में जारी कोरोना संकट का असर अर्थव्यवस्था और रोजगार पर भी देखने को मिल रहा है. क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज ने भी वित्त वर्ष 2021-22 के लिए देश की आर्थिक वृद्धि दर के पूर्वानुमान को करीब चार फीसदी घटाकर 9.3 फीसदी कर दिया है। इतना ही नहीं सिर्फ अप्रैल के महीने में 34 लाख लोगों का रोजगार छिन गया है।इसी से जुड़े मुद्दे पर टीवी डिबेट के दौरान जब भाजपा प्रवक्ता ने जीडीपी के बारे में अनुमान करते हुए बड़े बड़े आंकड़े दिखाने शुरू किए तो कांग्रेस प्रवक्ता गौरव बल्लभ ने उनपर तीखा हमला किया। गौरव बल्लभ ने कहा कि जब लोगों को डायरेक्ट कैश चाहिए तो सरकार अपने नाम का महल बनवा रही है।

आजतक पर आयोजित टीवी डिबेट के दौरान जीडीपी को लेकर भाजपा प्रवक्ता जफ़र इस्लाम के द्वारा दिए गए आंकड़ों पर कांग्रेस प्रवक्ता ने जवाब देते हुए कहा कि इस महामारी में सरकार मूकदर्शक बनकर बैठी हुई है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि CMIE के आंकड़ो के अनुसार सिर्फ अप्रैल माह में 74 लाख लोगों की नौकरी गई है। कई रिसर्च के आंकड़े बताते हैं कि करीब 3 करोड़ लोग मिडिल इनकम से लोअर इनकम में आ गए हैं। ऐसे समय में जब लोगों को सीधे कैश दिया जाना चाहिए तो सरकार इस पैसे का उपयोग कर अपने लिए महल बनवा रही है।

आगे गौरव बल्लभ ने कहा कि आज मनरेगा में सिर्फ 60 प्रतिशत डिमांड पूरी हो पा रही है तो सरकार उस पैसे का उपयोग मोदी महल बनवाने के लिए कर रही है। इतनी ख़राब स्थिति होने के बावजूद भाजपा प्रवक्ता कह रहे हैं देश की आर्थिक वृद्धि दर दो अंकों में पहुंच जाएगी। इस समय अगर कहीं डबल डिजिट दिख रहा है तो वो कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव रेट में दिख रहा है।  

इस दौरान कांग्रेस प्रवक्ता ने उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के कोरोना एक जीव है वाले बयान को लेकर भी भाजपा पर हमला किया। गौरव बल्लभ ने कहा कि आप तो कोरोना की रक्षा में लगे हुए हैं। देश मर रहा है और आप कह रहे हैं कि वो भी एक जीव है और हम उसकी रक्षा करेंगे। आपके किसी भी मंत्री ने और यहां तक कि प्रधानमंत्री ने भी त्रिवेंद्र सिंह रावत के बारे में एक ट्वीट कर भी उसको नसीहत नहीं दी। आगे गौरव बल्लभ ने कहा कि आज कोरोना शहर से गांव तक पहुंच गया है लेकिन सरकार कुछ नहीं कर रही है।