जीत के बाद पैदल चलकर आईं ममता बनर्जी, छोड़ दी व्हील चेयर

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने के बाद ममता बनर्जी ने कोलकाता में लोगों को संबोधित करते हुए राज्य के मतदाताओं का धन्यवाद किया।

mamta banerjee, TMC, West Bengal

रविवार शाम पांच बजे तक मतगणना के जारी आंकड़ों के अनुसार पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को बड़ी जीत मिली है। इस बार का विधानसभा चुनाव जीतने के साथ ही ममता बनर्जी ने हैट्रिक लगा लिया। जीत के बाद तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी व्हील चेयर छोड़ पैदल लोगों को संबोधित करने आईं। ज्ञात हो कि नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी के पैर में चोट लग गई थी। जिसके बाद ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव में पूरा प्रचार व्हील चेयर के सहारे ही किया था।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने के बाद ममता बनर्जी ने कोलकाता में लोगों को संबोधित करते हुए राज्य के मतदाताओं का धन्यवाद किया। ममता बनर्जी ने कहा कि मैं सभी को धन्यवाद देती हूं। साथ ही ममता बनर्जी ने कहा “मैं सभी से निवेदन करती हूं कि कोई भी जीत का जुलूस ना निकाले। सभी लोग अपने घर जाएं। मैं 6 बजे के बाद मीडिया को संबोधित करुंगी।”  

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ममता बनर्जी ने राज्य भर के तृणमूल कार्यकर्ताओं से जश्न ना मनाने का आग्रह किया। ममता ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से कोई विजयी जुलूस नहीं निकाला जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि थोड़े दिन के बाद कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में एक बड़ी विजयी रैली आयोजित की जाएगी और जल्द ही इसकी तारीख भी निर्धारित की जाएगी। इसके अलावा ममता ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से अभी लोगों के साथ खड़े होने का समय है इसलिए राज्य में किसी भी तरह का कोई आयोजन नहीं किया जाएगा।

विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग और भाजपा दोनों को निशाने पर लिया. ममता ने कहा कि भाजपा पश्चिम बंगाल का चुनाव हार गई है। उन्होंने बंगाल में गंदी राजनीति की। साथ ही ममता बनर्जी ने कहा कि चुनाव के दौरान हमें चुनाव आयोग के डर का सामना करना पड़ा।